नई दिल्ली: नए और पुराने नोटों पर छपे हुए सीरियल नंबर बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं। यूनिक नंबर वाले नोट अगर आपके पास मौजूद है तो आप भी बहुत ही जल्द मालामाल बन सकते हैं। जी हां आप सही सुन रहे हैं। 786 सीरीज का एक पुराना नोट आपकी किस्मत चमका सकता है। आपको बस एक छोटा सा काम करना है कि 786 नंबर वाले नोटों को अपने घर या फिर पढ़ के कोने में ढूंढना है। मुसलमानों द्वारा इस नंबर को भाग्यशाली बताया जाता है और वह 786 छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम अदा कर देते हैं। जिनके पास 786 अंकों वाला नोट मौजूद है उन्हें नोट की एक बोली में तीन लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

क्या आपके पास भी है 786 सीरीज वाला नोट

अगर आपके पास में नोटों का कलेक्शन है और 786 नंबर के नोटों की सीरीज भी मौजूद है तो देर नहीं करनी चाहिए। जल्दी से ईबे वेबसाइट पर जाना है और वहां पर अपने नोट का मूल्य ले लेना है। इबे वेबसाइट पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने का एक प्लेटफार्म देती है। विक्रेता आपने नोटों और सिक्कों को अच्छी मात्रा में बेचने के लिए खरीदारों से मोलभाव भी कर सकते हैं। ऐसे दुर्लभ और प्राचीन नोटों को खरीदने के लिए खरीदार अच्छी खासी रकम अदा करते हैं।

यह भी पढ़ें-Bad Cholestrol कम करने में मदद करते हैं यह 5 हेल्दी फूड, आज ही करें अपनी डाइट में शामिल

इस तरह से सेल करें नोट

सबसे पहले आपको इबे की वेबसाइट पर जाना है।

जिसके बाद में होम पेज पर रजिस्ट्रेशन करना है और खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर लेना है।

इसके बाद आप अपने नोट की एक अच्छी सी तस्वीर खींचकर उस प्लेटफार्म पर अपलोड कर दें। इन वे आपके विज्ञापन को उन लोगों तक पहुंचा देगा जो लोग इन सिक्के और नोटों को खरीदने में इच्छुक होते है।

जिसके बाद जो भी खरीदार आपके नोट को खरीदने के लिए इच्छुक होगा वह आपसे संपर्क कर लेगा।

Recent Posts