10 rupee note

अगर आपके पास में ₹10 का नोट रखा हुआ है तो आप बहुत ही खुशनसीब व्यक्ति माने जाएंगे क्योंकि अब लखपति बनने का समय बहुत ही जल्दी आने वाला है। इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को बहुत ही बड़ी-बड़ी कीमतों पर खरीदा और बेचा जाता है। इसी कारण से जरूरी हो जाता है कि आप अपने गुल्लक और पर्स को एक बार अच्छे से जरूर देख लें क्योंकि आपकी किस्मत कभी भी पलट सकती है।

₹10 के पुराने नोट को कुछ वेबसाइट पर 2 लाख रुपए में भी खरीद लिया जाता है। इसी के साथ साथ अगर आपके पास ऐसे ही दो नोट मौजूद होते हैं तो फिर आप आसानी से चार लाख रुपए प्राप्त कर सकते हैं। जिससे कि आप लखपति बन जाएंगे।

किस तरह का होना चाहिए नोट

आप इस नोट को आसानी से ebay की वेबसाइट पर बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोट और सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए जानी जाती है। इसी के साथ साथ इस वेबसाइट पर धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की संख्या बहुत ही बढ़ जाती है। साथ ही साथ कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो कि एंटीक चीजों को संभाल कर रखते हैं। इतना ही नहीं इस्लाम धर्म के अंदर 786 अलका बहुत ही महत्व माना जाता है।

मुस्लिम आबादी इसे बहुत ही पवित्र बताती है। लेकिन 786 को लेकर धर्म जानकारों की अलग-अलग राय भी बताई जाती है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि सभी जाति और समुदाय बहुत ही शुभ मानते हैं। इसी कारण से इस नोट को 2 लाख रुपए की कीमत तक में खरीद और बेच दिया जाता है।

इस तरह से बेच सकते हैं यह नोट

इस नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ebay की वेबसाइट पर जाना होगा और इसके होम पेज पर रजिस्टर करना होगा। जिसके बाद में आपको इस पर सैलरी के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना है। अब अपने नोट की एक साफ फोटो लेनी है और इसे साइट पर अपलोड कर देना है। जिसके बाद में इस वेबसाइट पर आपके ऐड को उन लोगों को दिखा दिया जाता है जो पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने में रुचि रखते हैं। जिसके बाद जो लोग इस नोट को खरीदना चाहते हैं वह आपसे खुद ब खुद कांटेक्ट कर लेते हैं। पर आप इन लोगों से संपर्क करके अपने नोट को अच्छे तरीके से मोलभाव करने के बाद आसानी से अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।

Recent Posts