वोडाफोन आइडिया (VI) उपयोगकर्ताओं को कुछ बेहतरीन और सबसे अनोखी प्रीपेड योजनाएं प्रदान करता है। भारती एयरटेल और रिलायंस जियो अधिक लाभ के साथ सस्ती योजना प्रदान करने के मामले में आमतौर पर वोडाफोन आइडिया से आगे हैं। फिर भी, एक जगह जहां वीआई दोनों टेलकोस से जीतता है, सस्ता डेटा पेश करता है। इसमें एक प्रीपेड प्लान है जो केवल 2.08 रुपये में 1GB डेटा प्रदान करता है। यह प्लान ओवर-द-टॉप (OTT) लाभ और अधिक के साथ आता है। यह जानने के लिए कि हम किस योजना के बारे में बात कर रहे हैं, आगे पढ़ते रहें।

वोडाफोन आइडिया 699 रुपये प्रीपेड प्लान

हम बात कर रहे हैं वोडाफोन आइडिया के 699 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की। हालांकि यह 84 दिनों की वैधता वाले प्रीपेड प्लान के लिए कुछ लोगों को थोड़ा महंगा लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बहुत सस्ता डेटा प्रदान करता है।

यह प्लान वोडाफोन आइडिया के Offer डबल डेटा ऑफर ’के तहत 4GB दैनिक उचित उपयोग नीति (FUP) डेटा के साथ आता है। इसके अलावा, यह भारत के भीतर किसी भी नेटवर्क पर असीमित वॉयस कॉलिंग और उपयोगकर्ताओं को 100 एसएमएस / दिन प्रदान करता है।

जब गणना की जाती है, तो 84 दिनों के लिए 4GB दैनिक डेटा उपयोगकर्ता के लिए 336GB डेटा के बराबर होगा। यदि आप इस प्लान की कीमत को आपके द्वारा प्राप्त कुल डेटा से विभाजित करते हैं, तो आप पाएंगे कि इस प्लान के तहत प्रत्येक जीबी डेटा की कीमत आपको केवल 2.08 रुपये है। अन्य ऑपरेटरों की योजनाओं की तुलना में यह काफी कम है।

उदाहरण के लिए, Jio और Airtel दोनों से 84 दिनों की वैधता के साथ एक योजना लें। Jio अपने 599 रुपये के प्लान को 84 दिनों के लिए 2BG डेली डेटा और यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ देता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को मिलने वाला कुल डेटा 168GB है। इसका मतलब है कि प्रत्येक जीबी डेटा उपयोगकर्ताओं को 3.56 रुपये का है, जो कि 699 रुपये वाले प्लान के साथ वीआई उपयोगकर्ताओं को मिल सकता है।

फिर एयरटेल ने 698 रुपये में 84 दिनों की वैधता के साथ अपना 2GB दैनिक डेटा प्लान पेश किया जो वोडाफोन आइडिया के 699 रुपये के प्लान से केवल एक रुपये कम है। एयरटेल के साथ, प्रत्येक जीबी डेटा की कीमत उपयोगकर्ताओं को 4.15 रुपये है, जो उपयोगकर्ताओं को 699 रुपये वाले प्लान के साथ प्रत्येक जीबी डेटा के लिए दोगुने से अधिक है।

यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि वोडाफोन आइडिया की योजना कुछ मामलों में Jio और Airtel के खिलाफ मूल्य निर्धारण में थोड़ी रुकी हुई है; वे अभी भी दो ऑपरेटरों की तुलना में बहुत बेहतर सौदा पेश करते हैं। वी के 699 रुपये वाले पैक के साथ ‘वीकेंड डेटा रोलओवर’ की पेशकश भी है। यूजर्स को Vi मूवीज और टीवी ऐप की भी मुफ्त सुविधा मिलती है।

Recent Posts