5 Rupee Note

आजकल के समय में कई लोग पुराने सिक्के और नोट को इकट्ठा करने की बहुत ही शौकीन होते हैं। साथ ही साथ कुछ ऐसे भी होते हैं जो इन्हें प्राप्त करने के लिए हजारों और लाखों रुपए भी खर्च कर दिया करते हैं। इसके लिए वह कितनी भी कीमत चुकाने को राजी हो जाते हैं। अगर आपके पास भी कुछ ऐसे ही सिक्के और पुराने नोट का कलेक्शन भरा पड़ा है तो आप भी रातों-रात लखपति बन जाएंगे। तो चलिए जानते हैं यह कैसे होगा….

पुराने नोट और सिक्कों की बात की जाए तो आज के समय में एक 5 रुपए का नोट जिसके पीछे ट्रैक्टर बना हुआ रहता है वह बहुत ही ट्रेंड में चल रहा है। इस नोट पर बस कुछ खास चीजें होना बहुत ही जरूरी है जिसके बाद आप लाखों रुपए प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप इस 5 रुपए के नोट पर 786 अंक छपा हुआ देख लेते हैं तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि इसकी कीमत कितनी ज्यादा हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट के अंदर यह नोट आपको लाखों दिलवा सकता है।

अगर आप इस नोट को बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले किसी भी ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट पर जाना है जैसे कि OLX या फिर eBay जैसी वेबसाइट पर आपको विक्रेता के तौर पर रजिस्ट्रेशन कर लेना है और रजिस्ट्रेशन करने के बाद में आपको अपने नोट के दोनों तरफ की एक अच्छी सी फोटो खींचकर उस पर अपलोड कर देनी है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना है कि आपको इस वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर भी रजिस्टर करवाना होगा। तभी जाकर लोग आपसे संपर्क कर पाएंगे।

इसके बाद में आपका विज्ञापन पब्लिश हो जाएगा और उसके बाद में जो भी यह नोट खरीदने में रुचि रखता होगा वह आपसे खुद ब खुद संपर्क कर लेगा। जिसके बाद आप अपने हिसाब से और व्यक्ति के मोल भाव से उसकी कीमत लगा सकते हैं।

Recent Posts