2 rupee note

नई दिल्ली: आज के वक्त में 1 या ₹2 का नोट बिकना तो छोड़ो दिखने को भी नहीं मिलता है। इसीलिए क्योंकि इसकी कीमत अब ना के बराबर हो चुकी है लेकिन कुछ वेबसाइट पर जहां ओल्ड कॉइन और पुराने नोट की खरीद और बिक्री होती है वहां पर इसका ट्रेंड खूब चल रहा है। इनसाइट पर अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के हैं तो उन्हें बेचकर अच्छा खासा कमाया जा सकता है।

अगर आपको भी पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं। यह बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि सालों पुराने नोटों की कीमत बाजारों में लाखों रुपए बन चुकी है और यह बात जानकर बहुत लोग तो आश्चर्यचकित हो जाते हैं। लेकिन यह बिल्कुल सही है क्योंकि कई सारी वेबसाइट पर इन नोट और सिक्कों की कीमत हजारों और लाखों रुपए में लगाई जाती है।

इस बात पर आपको ध्यान दे रहा है कि आपके पास में ₹2 वाला गुलाबी रंग का नोट है तो उसको संभाल कर रख लेना चाहिए। इसी ₹2 के गुलाबी नोट से आप रातों-रात अमीर हो सकते हैं। इस ₹2 की गुलाबी नोट से आप 15000 तक कमा सकते हैं। लेकिन अगर आपके इस नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक मौजूद है तो इस नोट को आप बहुत ज्यादा कीमत में भेज सकते हैं।

कहां बेचेंगे इस ₹2 के नोट को

अगर आपको ऐसे दुर्लभ नोट मिल जाते हैं तो इसे बेचने के लिए आपको सिर्फ ebay या फिर coinbazzar जैसी वेबसाइट पर जाना है और वहां पर सैलर अकाउंट बना लेना है। जिसके बाद में आपको अपने पास मौजूद नोट की दोनों तरफ से फोटो खींच लेनी है और उसे उस वेबसाइट पर अपलोड कर देना है। यहां पर बहुत से ऐसे लोग हैं जो पुराने और दुर्लभ नोट को ढूंढते रहते हैं और अगर वह आपकी पोस्ट देखते हैं तो आपसे बात करने के लिए और नोट खरीदने के लिए इच्छुक हो जाएंगे।

Recent Posts