नई दिल्ली: अगर आपकी भी सपने बहुत बड़े-बड़े हैं और आप बिना कुछ किए हुए घर बैठे ही लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि मार्केट में अभी पुराने नोट और सिक्कों का ट्रेंड बहुत ही ज्यादा चल चुका है। इसके लिए आपको कुछ दुर्लभ सिक्कों को ढूंढना है। यह दुर्लभ सिक्के आपके घर में हो सकते हैं और आपको घर बैठे ही लखपति नहीं बना सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आज के वक्त में एंटीक चीजें बहुत ही ज्यादा मार्केट में डिमांड पर चल रही है। आप सिर्फ ₹2 के सिक्के से 5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। यह आपको सुनने में थोड़ा सा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह बात बहुत ही सच है। सबसे अच्छी बात तो इसमें यह है कि इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि यह काम आप घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं।

अगर आपके पास में भी ₹2 का पुराना सिक्का होता है और जिसकी अभी डिमांड चल रही है तो ₹2 का वैष्णो देवी की फोटो वाला सिक्का किसी भी ऐड प्लेटफार्म पर आपको ऑनलाइन बेचकर काफी अच्छा खासा पैसा मिल सकता है। इसके लिए आपको coinbazzar जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाना है और घर बैठे हैं उस सिक्के को इस पर भेज देना है। इसी के साथ-साथ आप ओ एल एक्स, ऐमेज़ॉन और इमेज ऐसी वेबसाइट पर भी अपने सिक्के और नोट को बड़ी ही आसानी से बेच सकते हैं। अगर आपके पास में भी ₹2 का यह सिक्का मौजूद है तो आप घर बैठे 5 लाख रुपए तक कमा पाएंगे। लेकिन इस बात का ध्यान रखना है कि यह सिक्का 1994,1995,1997 या फिर 2000 सीरीज का होना जरूरी है।

इस तरह के बेचे पुराना सिक्का

– पुराने सिक्के को बेचने के लिए आपको एड प्लेटफार्म quickr पर जाना है।

– बता दें कि इस वेबसाइट पर आपको अच्छी खासी रकम इसकी मिल जाती है।

– सिक्के को बेचने के लिए भी आपको सबसे पहले कोई कर पर एक विक्रेता के रूप में अकाउंट बनाना है और वहां पर रजिस्टर करना है।

– इसके बाद में आपको अपने सिक्के की फोटो को खींचकर अपलोड कर देना है।

– इतना सब करने के बाद में आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी वहां पर सबमिट करवानी है।

– अब इसके बाद में वेबसाइट आपके द्वारा जो भी जानकारी दी गई है उसे वेरीफाई करेगी और उसके बाद लोगों तक उस ऐड को पहुंचाती है और बाद में लोग आपसे खुद ब खुद कांटेक्ट कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें-Atal Pension Yojana: अब हर महीने अकाउंट में आएंगे ₹10000 पेंशन, जल्दी से जाने लेटेस्ट अपडेट

Recent Posts