पुराने नोटों को खरीदने और बेचने का चलन इस समय पुरे देश में हैं। ऐसे में लोग अपने घरों में रखे हुए नोट और पुराने सिक्कों को बेचने की फिराक में हैं। ऐसे में अगर आप भी इन नायाब और पुराने सिक्कों और नोटों को बेचना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

आपकों बता दें कि ऑनलाइन कई सारी ऐसी वेबसाईट है जो पुराने सिक्के और नोटों को बेचने का काम करती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश भर में कई सारे ऐसे लोग हैं जो इन पुराने नोटों और सिक्कों के बदले में लाखों रुपए अदा कर सकतें हैं।

आज हम आपकों एक रूपए के एक ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं जो आपकों धनवान बना सकतें हैं। यदि आपके पास एक रुपए का नायाब नोट है तो इसके बदले आपकों 45 हजार रूपए तक मिल सकता है।

पर ध्यान रहे आपके पास रखे नोट सन् 1957 का बना होने के साथ गवर्नर एचएम पटेल का साइन किया होना चाहिए। साथ ही इस नोट की सीरियल संख्या 123456 है।

ये एक रुपए का नोट दिला देगा 1 लाख

इसके साथ ही हम आपकों एक ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं जो आपकों एक लाख रुपए दिला सकता है।

यहां कर सकते हैं बिक्री 

यदि आप 1 rupee के note को बेचना चाह रहे तो Coinbazzar वेबसाइट पर जाकर इसे असानी के साथ बेच सकते है। इसके लिए आपको इस वेबसाइट के शॉप सेक्शन में जाकर “नोट बंडल” कैटेगरी में क्लीक करना होगा। यहां पर कर आप पूरी जानकारी पा सकतॆ है।