नई दिल्ली: आप हो या फिर कोई भी व्यक्ति हो सब यही चाहते हैं कि उनके पास बहुत सारा पैसा आ जाए। पैसे इकट्ठे कर ना पहले भी बहुत ही मुश्किल हो जाता था और आज के समय में भी बहुत ही ज्यादा मुश्किल है। हो भी क्यों ना महंगाई भी कहां पहुंच चुकी है। आज इंटरनेट के वक्त में यह काम बहुत ही ज्यादा आसान हो चुका है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज के वक्त में हमारे पास बहुत सारे ऑनलाइन पोर्टल भी आ चुके हैं और इन ऑनलाइन पोर्टल पर आप पुराने सिक्के और नोट को बेचकर बहुत ही कम समय में करोड़पति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। आप इन पोर्टल पर अपने पुराने सिक्के या फिर नोट को बड़ी आसानी से बेच कर गरीबी के दिनों को अमीरी में बदल सकते हैं।

आज के वक्त में ₹1 के पुराने नोट की डिमांड बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है। यह नोट अपने आप में ही बहुत ही ज्यादा खास होता है। अगर आपके पास भी यह नोट मौजूद है तो आप इसे बेचकर बड़ी ही आसानी से 7 लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। तो चलिए आज हम इस खबर में इसी के बारे में विस्तार से जानने वाले हैं। अगर आपके पास में भी ₹1 का नोट मौजूद है तो आपको भी 7 लाखों रुपए बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगे पोड़ग्राम बस इस नोट में कुछ ऐसी खासियत होनी जरूरी है। इस नोट की सबसे बड़ी खासियत होती है कि इसका सीरियल नंबर 9080 से शुरू होकर 90 के बीच का डिजिट होना जरूरी हो जाता है। अगर आपके पास में भी वैसा नोट मौजूद है तो आप भी इस नोट को ऑनलाइन बेचकर बड़ी आसानी से घर पर बैठ कर 7 लाख रुपए कमा पाएंगे। तो चलिए बताते हैं कि आप किस तरह से इसको ऑनलाइन बेचेंगे।

आप इन नोट को eBay या फिर olx जैसी वेबसाइट पर बड़ी आसानी से बैठ सकते हैं। यहां पर आपको खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर लेना है जिसके बाद में आपको अपने कुछ पर्सनल डिटेल वहां पर भरनी है। जिसके बाद में आपके पास में जो भी नोट या फिर से कम मौजूद है उसका फोटो खींचकर वहां पर अपलोड कर देना है। इतना सब करने के बाद में नोट या फिर से कर जिस व्यक्ति भी पसंद आ जाता है वह आपसे खुद कांटेक्ट करने कर लेगा।

यह भी पढ़ें-सिर्फ 2 घंटे काम करके हर रोज कमाए ₹500, जल्दी से जान ले आसान तरीका

Recent Posts