अगर आप केंद्रीय कर्मचारी है या आपके घर में कोई भी केंद्रीय कर्मचारी है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है। इस खबर के जरिए हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनकर सरकारी कर्मचारी बहुत खुस हो जाएंगे। जानिए इसके बारे में

मोदी सरकार की कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान

बता दें कि मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पैंशन भोगियों के लिए बहुत बेहतरीन खबर दी है। इस खबर के मुताबिक अगर आप केंद्रीय कर्मचारी हैं टू आपके वेतन में भयंकर वृद्धि होने की सम्भावना है।

मोदी सरकार जल्द ही 8वें वेतन आोयग को लेकर कोई चौंकाने वाला फैसला जल्द ले सकती है, जिसकी चर्चा जोरों से चल रही है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर 8वें वेतन की सिफारिश पर कोई बयाान नहीं दिया है,लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि बेसिक सैलरी 18000 से बढ़ाकर 26000 होना तय माना जा रहा है। इससे पहले सरकार ने साल 2016 में फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी का ऐलान किया थी। नियमों के मुताबिक हर 10 साल में अगला वेतनमान लागू किया जाता है। साल 2016 से ही 7वां वेतन आयोग लागू किया गया था। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फैसले के बाद आपकी सैलरी 6 हज़ार से लेकर 18 हज़ार तक बढ़ सकता है।