नई दिल्लीः एक ओर पेट्रोल डीजल के दाम सातवें आसमान पर चल रहे हैं तो दूसरी तरफ घरेलू गैस सिलेंडर कीमत कीमत भी बढ़ती जा रही है, जिससे आम लोगों पर महंगाई की मार पड़ रही है। गुरुवार को एक बार फिर गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी गई है। इस बार गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है।

बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर 25 रुपये महंगा हो गया है। गैस सिलेंडर की कीमतें फरवरी में तीसरी बार सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं। इसके पहले 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे। IOC ने 4 फरवरी को LPG सिलेंडर का रेट 50 रुपये बढ़ाया था, फिर 14 फरवरी को कीमतें 50 रुपये बढ़ीं थी और आज फिर एक बार दाम 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए गए हैं।

कुल मिलाकर इस महीने यानी फरवरी महीने में अबतक बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के दाम 125 रुपये तक बढ़ चुके हैं। आपको बता दें कि जनवरी में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत 694 रुपये थी। फरवरी की शुरुआत में घरेलू गैस की कीमत में तो बढ़ोतरी नहीं की गई थी और यह अपनी पुरानी कीमत 694 रुपये में ही उपलब्ध हो रही थी।

गौरतलब है कि 1 दिसंबर से अबतक 200 रुपये बढ़ी चुकी है। आज से दिल्ली में LPG सिलेंडर का रेट 794 रुपये हो गया है। एलपीजी की कीमतों में वृद्धि ऐसे समय में हुई है, जब भारत में पेट्रोल की कीमतें अबतक के उच्चतम स्तर को छू रही है।

Recent Posts