नई दिल्ली: ऐसे लोग जो कि छोटी उम्र में ही दिन रात मेहनत करके अच्छा पैसा प्राप्त करना चाहते हैं वह इस खबर को जरूर पढ़ें। दरअसल हाल ही में एक प्राइवेट कंपनी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिसके तहत उस कंपनी में कर्मचारी अपनी जॉब के साथ-साथ दूसरी नौकरी भी बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। ज्यादातर अगर आप एक कंपनी में एंपलाई है तो उसके साथ किसी अन्य कंपनी में काम करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाया करता है। अगर पता लग जाता है तो आपको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। लेकिन हाल ही में एक कंपनी ने एक अनोखा गिफ्ट अपने इंप्लाइज को दिया है जो कि बहुत ही ज्यादा हैरान कर देने वाला है। इसके तहत अब कर्मचारी 2 नौकरियां एक साथ कर पाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि जब भी कोई भी व्यक्ति किसी कंपनी को ज्वाइन कर लेता है तो कर्मचारी को यह बोला जाता है कि वह यहां पर काम करते हुए किसी भी दूसरी नौकरी को नहीं कर सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विग्गी ने एक नई पॉलिसी निकाली है। जिसके तहत व्यक्ति इस विधि में काम करते हुए भी अपनी दूसरी नौकरी पर काम कर सकता है। यानी कि अब आप एक साथ में 2 नौकरियां करके अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे। हालांकि इस पॉलिसी का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को कुछ शर्तें माननी होंगी।

इन शर्तों का पालन करना होगा जरूरी

स्विग्गी अपने कर्मचारियों के लिए मूनलाइटिंग पॉलिसी लांच कर रही है। फूड डिलीवरी कंपनी की तरफ से इसे बुधवार को लांच किया गया था। जिसके तहत व कर्मचारी वर्किंग आर के बाद में दूसरे प्रोजेक्ट के लिए भी आराम से काम कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उसमें घी में काम करने वाले जो भी कर्मचारी हैं वह कंपनी की उत्पादकता को प्रभावित किए बिना ही कंपनी के वर्किंग आर के बाद में या फिर वीकेंड में दूसरी नौकरी करके पैसा कमा सकते हैं। स्विगी ने यह भी बोला है कि वह पहली ऐसी कंपनी होने जा रही है जो ऐसी पॉलिसी अपने कर्मचारियों के लिए निकाल रही है। कंपनी ने मूनलाइटिंग पॉलिसी को जारी करते हुए यह भी कहा है कि इस सुविधा का लाभ लेने वाले जो भी कर्मचारी हैं वह इस बात का जरूर ध्यान रखें कि किसी भी तरह से स्वीटी के कारोबार के साथ में हितों का टकराव ना हो।

इस तरह का काम कर सकते हैं कर्मचारी

नई पॉलिसी के तहत कर्मचारी एनजीओ के अंदर वालंटियर के तौर पर या फिर किसी भी राम डांस इंस्टीट्यूट के अंदर इंस्ट्रक्टर के तौर पर आसानी से काम कर सकते हैं। इसी के साथ में जिस भी कर्मचारी में जो टैलेंट होता है वह उसके हिसाब से पॉलिसी के तहत आराम से काम कर सकता है। हालांकि कंपनी ने इस तरह का मौका दिया है और अपने कर्मचारियों को काम प्रभावित ना होने की सलाह भी दी है। स्वैगी ने कर्मचारियों को यह भी आदेश दे दिया है कि काम में खामियों को बिल्कुल भी बर्दाश्त किया जाने वाला है।

स्विग्गी की तरफ से जारी हुआ प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया था कि मूनलाइटिंग पॉलिसी काफी सोच-समझकर और विचार करने के बाद में लांच की गई है। कंपनी ने यह भी महसूस किया है कि कोरोनावायरस और लॉक डाउन के समय पर देश में एक बड़ी आबादी में नए टैलेंट विकसित हो चुके हैं। जिसकी सहायता से लोग परिवार के भरण-पोषण के लिए भी अतिरिक्त इनकम कर लेते हैं और अगर उन्हें समय और मौका दिया जाए तो वह बहुत कुछ कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Post Office Scheme: शादीशुदा दंपत्ति के लिए आया नया ऑफर, खुलवाएं बस यह अकाउंट और हर महीने आएंगे ₹4950

Recent Posts