नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल मं जब देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था तो उस समय ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ही मदद साबित हो रहा था। सरकार के दिशा-निर्देशों के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने बैंकों से दूरी बनाई और डिजिटल पेमेंट किया।

देश में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने और टाइटन कंपनी लिमिटेड ने देश के सबसे बड़े लेंडर्स भारतीय स्टेट बैंक के साथ कॉन्टैक्टलेस पेमेंट वॉच लेकर आई है। एसबीआई खाताधारक अपने एसबीआई बैंक कार्ड को स्वाइप या डाले बिना टाइटन पे घड़ी पर टैप कर पीओएस मशीन पर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकते हैं। बिना पिन दर्ज किए 5000 रुपये तक का भुगतान किया जा सकता है।

– इतने रुपये तक का आसानी से होगा भुगतान

बता दें कि टाइटन दुनिया में पांचवां सबसे बड़ा घड़ी का ब्रांड है। इस साझेदारी के माध्यम से, टाइटन और एसबीआई भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस पेमेंट वॉच फंक्शन के साथ स्टाइलिश नई घड़ियों की एक सीरिज शुरू की है। इसके जरिए आप सिर्फ 5,000 रुपये तक का भुगतान कर सकते हैं। इसके पहले बिना पिन डाले भुगतान की लिमिट 2,000 रुपये थी। रिजर्व बैंक ने इसकी सीमा बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी है।

वहीं, एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक YONO ऐप के जरिए शॉपिंग करने की स्थिति में टाइटन पे घड़ी पर 10 फीसदी डिस्काउंट लिया जा सकता है।

Tappy टेक्नोलॉजिक्स द्वारा वॉच स्ट्रैप में एम्बेडेड एक सिक्योर्ड सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन चिप के जरिए काम करता है। टाइटन पेमेंट वॉच की सुविधा सिर्फ एसबीआई खाताधारकों के लिए है। इन घड़ियों पर भुगतान सुविधा देश में 20 लाख से अधिक कॉन्टैक्टलेस मास्टरकार्ड एनेबल्ड प्वाइंट-ऑफ-सेल मशीनों पर उपलब्ध हैं।

इन एक्सक्लूसिव घड़ियों के इस विशेष संग्रह में पुरुषों के लिए 3 और महिलाओं के लिए 2 स्टाइलों में बनाया गया है। इसकी कीमत 2,995 रुपये और 5,995 रुपये के बीच है। सभी एसबीआई और टाइटन ग्राहकों तक यह आसानी से उपलब्ध होगा।

Recent Posts