SBI Online Banking Registration: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपनी डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को COVID-19 महामारी की चुनौतियों का सामना करने के लिए अपनी नेट बैंकिंग सेवा को सरल बना रहा है। SBI नेट बैंकिंग सेवा ने अब अपने ग्राहकों के लिए SBI को ATM के बिना ऑनलाइन बैंकिंग पंजीकरण कराना संभव बना दिया है। ऐसा करने के लिए, एक एसबीआई ग्राहक को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ सरल चरणों का पालन करने की आवश्यकता है – onlinesbi.com।

एसबीआई नेट बैंकिंग पंजीकरण बिना शाखा यात्रा के

याद रखें, यदि आपके पास एसबीआई डेबिट कार्ड है, तो बैंक सत्यापन के उद्देश्यों के लिए अपने विवरण का उपयोग करेगा और शाखा के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, यदि आपके पास SBI ATM नहीं है, तो उस स्थिति में, SBI इंटरनेट बैंकिंग पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान जब सिस्टम पूछता है कि क्या आपके पास ATM कार्ड है तो “मेरे पास ATM कार्ड नहीं” विकल्प चुनें। फिर आपको एक अस्थायी उपयोगकर्ता नाम के साथ एक-पेज का आवेदन मिलेगा। उसी विवरण के साथ आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस भी भेजा जाएगा। आपको इस एप्लिकेशन का प्रिंटआउट लेना होगा और इसे अपनी होम ब्रांच में जमा करना होगा।

Onlinesbi.com पर SBI ऑनलाइन बैंकिंग पंजीकरण कैसे करें

SBI नेट बैंकिंग पंजीकरण करने के लिए, किसी को SBI की आधिकारिक वेबसाइट – onlinesbi.com पर लॉग इन करना होगा और फिर पंजीकरण फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसे SBI की गृह शाखा में जमा करना होगा। SBI नेट बैंकिंग पंजीकरण करते समय, ग्राहक को अपने एटीएम की आवश्यकता नहीं होती है।

यहाँ कदम दर कदम गाइड है:

1] एसबीआई ऑनलाइन बैंकिंग पंजीकरण फॉर्म onlinesbi.com से डाउनलोड करें;

2] ब्लॉक अक्षरों में अपना नाम भरें;

3] अपने एसबीआई बैंक खाते के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर भरें;

4] एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग सेवा के फॉर्म में दिए गए स्थान पर ई-मेल और जन्म तिथि लिखें;

5] अपना SBI खाता विवरण भरें, हस्ताक्षर और दिनांक को उचित स्थान पर रखें; तथा

6] अपनी होम ब्रांच में जमा करें।

Recent Posts