नई दिल्लीः बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो ने ग्राहकों पर एक मजबूत पकड़ बना रखी है, जो समय-समय पर यूजर्स को नई-नई सुविधाएं देती रहती हैं। रिलायंस जियो को ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। जियो ने अब पोस्टपेड प्लान की शूरुआत कर दी है।

जियो पोस्टपेड प्लस के तहत कंपनी ने कुल 5 नए प्लान लॉन्च कर दिए हैं। इसके अलावा कंपनी के पास एक रेगुलर पोस्टपेड प्लस प्लान भी है। जियो पोस्टपेड प्लान के लिए ग्राहकों को 99 रुपये जियो प्राइम के लिए भी देने होते हैं। जियो के सभी पोस्टपेड प्लस प्लान के बारे में विस्तार से

  • 399 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में 75 जीबी डेटा मिलता है। इस डेटा के खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज जाता है। इस प्लान में 200 जीबी डेटा रोलओवर की सुविधा है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉइस और एसएमएस सुविधा भी मिलती है। जियो ऐप्स का सब्स्क्रिप्शन भी इस प्लान में ग्राहकों को फ्री मिलता है। जियो के इस प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है।

  • 599 रुपये का प्लान

जियो के 599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लस प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में 100 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। तय डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से डेटा खर्च करना होता है। जबकि डेटा रोलओवर की सुविधा 200 जीबी है। इसके अलावा फैमिली प्लान के तहत 1 अतिरिक्त सिम कार्ड भी इस प्लान में मिलता है। अनलिमिटेड वॉयस कॉल और एसएमएस मिलते हैं। इसके साथ ही जियो ऐप्स, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार की सुविधा फ्री मिलती है।

  • 799 रुपये प्लान

जियो के 799 रुपये वाले पोस्टपेड प्लस प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में 150 जीबी डेटा मिलता है और 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज लगता है। डेटा रोलओवर की सुविधा 200 जीबी है। फैमिली प्लान के तहत इस प्लान में 2 अतिरिक्त सिम कार्ड लिए जा सकते हैं। जियो का यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल व एसएमएस ऑफर के साथ आता है।

  • 999 रुपये का प्लान

जियो के 999 रुपये वाले पोस्टपेड प्लस की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में 200 जीबी कुल डेटा ऑफर किया जाता है और डेटा के खत्म पर 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज लगता है। डेटा रोलओवर की सुविधा 500 जीबी है। यह एक फैमिली प्लान है यानी इस प्लान में 3 अतिरिक्त सिम कार्ड का फायदा लिया जा सकता है।

  • 1,499 रुपये का प्लान

जियो के 1,499 रुपये वाले जियो पोस्टपेड प्लस प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में कुल 30 जीबी डेटा मिलता है और डेटा खत्म होने पर 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पैसे लिए जाते हैं। डेटा रोलओवर की सुविधा 500 जीबी है।

Recent Posts