नई दिल्ली: अगर आप खुद का व्यवसाय करने के बारे में सोचना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ना है। दरअसल रिलायंस देशभर में 5500 नए पेट्रोल पंप खोलने का प्लान बना रही है। चाहे आप बड़े शहर में रहते हो या फिर छोटे शहर में आपको रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप मिलना पूरी तरीके से तय है। जो कि आप की आवश्यकताओं को पूरा कर पाएगा। आज इस खबर में हम आपको विभिन्न तरीके से रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप के विकल्पों के साथ में उनके संबंधित पेशेवर और विपक्ष पर भी चर्चा करने वाले हैं।

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप आपकी सभी पेट्रोल डीजल की जरूरतों के लिए वन स्टॉप शॉप होता है। बता दे कि रिलायंस पेट्रोल पंप प्रतिस्पर्धी कीमतों पर शीर्ष उत्पाद और सेवाओं को प्रदान कर देता है। रिलायंस पेट्रोल पंप पर ग्राहकों को डीजल और अनलिमिटेड पेट्रोल के साथ में प्रीमियम पैट्रोल और विभिन्न प्रकार के इंजन भी प्राप्त हो जाते हैं। इसके अंदर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के साथ-साथ नगर सहित विभिन्न प्रकार की सुविधा जनक भुगतान विकल्प भी मिल जाते हैं। रिलायंस पेट्रोल पंप का यह भी मानना है कि इंदन तक पहुंचना आसान है और किफायती होना बहुत ही जरूरी है इसी कारण से हम ग्राहकों को के लिए संभव इंधन अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित हो चुके हैं।

एक पेट्रोल पंप के सफल होने के लिए उसके पीछे उसका बहुत सी जगह होना बहुत ही जरूरी है। रिलायंस डीलरशिप खरीदने के लिए इसकी लागत तकरीबन 70 लाख रुपए हो सकती है। वही यह संख्या भूमि या फिर किराए की लागत को ध्यान में रखकर नहीं है जो कि अतिरिक्त होने की संभावना है। आपको डीलरशिप लेने के लिए कुछ पैसा सिक्योरिटी के रूप में वहां पर जमा करना होगा। अगर आपके पास में संपत्ति के साथ में कोई समस्या नहीं होती है तो यह जमा हुआ किसी योग्य हो सकता है।

डीलरशिप लेने के लिए जरूरी होंगे यह दस्तावेज

बता दे की डीलरशिप लेने के लिए दस्तावेज बहुत ही जरूरी है इसके लिए आपको रुचि की अभिव्यक्ति फॉर्म,7/12 का बिक्री और उद्धरण भूमि दस्तावेज, इसी के साथ वर्तमान सर्किल दर, साइट लेआउट, स्थान की तस्वीरें और विद्या के साथ में व्यवसाय क्षमता दिखाने के लिए विशेष दस्तावेज की आवश्यकता होती है और साथ ही आवेदन लागत के लिए एक डीडी भेजना होता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पेट्रोल कंपनी कई बार नए ग्राहकों को खोजना चाहती है और उसके लिए अखबारों में विज्ञापन भी दे दिया करती है। लेकिन अगर आप किसी भी कंपनी को प्राइम लोकेशन में एक बड़ी जगह की पेशकश कर पाएंगे तो आपके चुने जाने की संभावना बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें-Rare Coin: इस दुर्लभ सिक्के से आपकी भी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी, आज ही जाने अमीर बनने का तरीका

Recent Posts