नई दिल्ली: अगर आप भी इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप सस्ते में यह व्हीकल खरीद सकते हैं। हीरो साइकिल लिमिटेड जल्दी ही अपने कुछ प्रोडक्ट की कीमतों में कटौती करने वाला है। कंपनी के इस फैसले के बाद में व्हीकल के दाम ₹15000 तक घट सकते हैं।

नहीं अभी पॉलिसी लागू होने के बाद घटेंगे दाम

हीरो साइकिल लिमिटेड की बात की जाए तो इलेक्ट्रिक साइकिल ब्रांड हीरो लैक्ट्रो ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया है कि नहीं हुई यानी कि इलेक्ट्रिक वाहन नीति लागू हो जाने के बाद में दिल्ली में उसके 5 उत्पादों के दाम ₹15000 तक घट सकते हैं।

किन मॉडल की कीमत हो सकती है कम

हीरो लैक्ट्रो की बात करें तो सोमवार को बयान में बताया गया है कि दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन नीति के अंदर इलेक्ट्रिक साइकिल को भी सब्सिडी और टैक्स छूट दिए जाने के कारण उसके सी6, सी6आई, एफ6आई, और सी5 मॉडल की कीमतों में 7500 हजार रुपए तक की कटौती होगी।

यह भी पढ़ें-Sukanya Samriddhi Yojana: सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश करने पर मिलेगा लाभ, ब्याज दर में भी होने लगेगी बढ़ोतरी

कार्गो मॉडल की कीमत भी होगी कम

इसी के साथ अगर कंपनी के कार्गो संस्करण कार गोविंद को देखते हैं तो इसकी कीमत भी ₹15000 तक कम हो सकती है। इस संस्करण की प्रभावी कीमत 34,999 रुपए तक पहुंच सकती है।

कंपनी के निदेशक ने दी जानकारी

हीरो साइकिल के निर्देशक की बात की जाए तो आदित्य मुंजाल ने बताया है कि सब्सिडी समर्थन मिलने से e-cycle बहुत ही ज्यादा किफायती होने के साथ-साथ समाज के बड़े तबके की पहुंच में भी आ जाएगी। साथ ही साथ में बताते हैं कि दिल्ली सरकार की ओर से दिए गए समर्थन से लोग ई साइकिल के इस्तेमाल को लेकर और भी ज्यादा प्रोत्साहित होने लगेंगे। जिससे कि राजधानी में आवागमन का टिकाऊ और हरित विकल्प मिलने लगेगा।

Recent Posts