Mahindra Scorpio : आगामी 2022 Mahindra Scorpio 5 ऐसी विशेषताओं से लैस है जो इस वाहन को पहली बार मिलती है। इसमें सनरूफ से लेकर कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी तक के लेटेस्ट फीचर्स शामिल हैं। आगामी मॉडल के डीजल स्पेक होने की उम्मीद है।

हाल ही में महिंद्रा की नई Scorpio की डिटेल्स लीक हुई थी, जिसमें इसके कई शानदार फीचर्स का खुलासा हुआ है। खास बात यह है कि ये फीचर्स पहली बार स्कॉर्पियो मॉडल के साथ पेश किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग मॉडल डीजल स्पेक होगा, जिसमें शानदार स्टाइलिंग, बेहतर फीचर्स और बड़ा केबिन समेत कई अपडेट मिल सकते हैं। तो आइए जानते हैं स्कॉर्पियो में पहली बार मिलने वाले इन फीचर्स के बारे में।

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
नई स्कॉर्पियो (New Scorpio) सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी लैस होगी। इसके परीक्षण के दौरान, स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के लिए एनालॉग डायल के बीच एक रंगीन डिस्प्ले देखा गया था। एक नजर में इसका डिस्प्ले XUV700 MX जैसा दिखता है। यह 7 इंच की इकाई हो सकती है जो ड्राइवर को विस्तृत जानकारी प्रदान कर सकती है।

360 डिग्री कैमरा
नई विशेषताओं में, Scorpio को 360-डिग्री कवरेज वाले कैमरे से भी लैस किया गया है। वाहन के आसपास के क्षेत्र को कवर करने के अलावा, यह कैमरा तंग जगहों में नेविगेट करने की सुविधा देता है।

डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल
ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एक ऐसा सिस्टम है जो चालक को पसंदीदा तापमान निर्धारित करने की अनुमति देता है। इसके तहत डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आता है। इसका उपयोग तब किया जाता है जब वाहन के दो अलग-अलग वर्गों में दो अलग-अलग तापमान बनाए रखने की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, यह ड्राइवर और सामने वाले यात्री दोनों को अपने लिए उपयुक्त तापमान चुनने की अनुमति देता है। यह पहली बार है जब इस फीचर को स्कॉर्पियो में शामिल किया गया है और यह प्रीमियम फीचर किसी अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी द्वारा पेश नहीं किया गया है। वहीं, नई Scorpio में रियर AC वेंट्स भी मिलेंगे।

कनेक्टेड कार तकनीक
2022 Scorpio में XUV700 के समान 8-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ कनेक्टेड कार तकनीक भी शामिल होगी। यह महिंद्रा का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा और वाहन को इंटरनेट एक्सेस करने में सक्षम बनाएगा। इसके अलावा ड्राइवर को विभिन्न टेलीमैटिक्स और जलवायु नियंत्रण जैसे कुछ कार्यों को ट्रैक करने की भी अनुमति देगा।

Recent Posts