नई दिल्ली: आज के दौर में हर आदमी का शौक।भी अलग माना जाता है। आपकी बात करें तो पुराने नोट के बारे में जानते होंगे। आज के दौर में अधिकक्तर लोगों को पुराने नोट और सिक्के रखने का शौक होता है। यदि आपको भी ऐसा ही शौक लग गया है तो आपको लाखों का मौनाफा हो सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आसानी के साथ आप लाखों में कमाई कर फायदा ले सकते हैं । आइये अब इस बारे में विस्तार से जानकारी देख लेते हैं।

ऑनलाइन सेल कर सकते हैं पुराना नोट

आज के समय में देश में कई तरह के ऑनलाइन पोर्टल मौजूद है। जहां पर आप अपने दुर्लभ नोटों को बेधने के बाद फायदा लेना शुरू हो सकता है। यहां पर देखा जाए तो कई तरह के ग्राहक मिलने जा रहा है। जो नोट की बात करें तो लाखों का फायदा देने के लिए तेवर रहते हैं। आज हजारों लोग इस कार्य को करने के बाद लाखों की कमाई कर रहे हैं। आप किस प्रकार से अपने नोटों को ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करने के बाद फायदा मिलना शुरू हो जाता है। इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं।

786 नंबर के नोटों की बढ़ चुकी है डिमांड

वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में 786 नंबर के नोटों वाली काफी ज्यादा डिमांड है। आप जानते ही होंगे की इस्लाम धर्म में देखा इसका काफी महत्व रहता है। तथा बड़ी संख्या में हर कोई इसको बेहतर समझते है। यदि आपके पास में इस सीरियल नंबर वाले नोट मौजूद है तो आप लाखों में कमाई कर फायदा उठा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचना होता है नोट

इसके लिए आपको देख जाए तो ऑनलाइन पोर्टल पर जाना अहम होता है। इसके बाद आपको यहां सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होता है। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर रजिस्टर कर फायदा दिया जाता है। इसके बाद आपको अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीर की बात करें तो अपलोड कर फायदा दिया जा रहा है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित करना शुरू रहता है। अब जिस किसी व्यक्ति को आपका नोट बेहतर लगता है। वह आपसे संपर्क कर फायदा ले सकता है।