मारूति सुजुकी एक ऐसी कार है जिसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है इस कारन ये ज्यादा बिकने वाली कारों में से एकहै Maruti Suzuki Ertiga जो भारतीय युवाओं की पहली पसंद बन चुकी है। Maruti Suzuki Ertiga को अधिकांस लोग खरीदना चाहते है क्योकि इसकी कम कीमत और अच्छे फीचर है इस कार में न केवल सिटिंग कैपेसिटी ज्यादा है वल्कि इसके फीचर्स भी इतने ही दमदार हैं कि अधिकांश लोग इसे घर लाना चाहते है मारुति सुजुकी अर्टिगा के बेसिक वेरिएंटएक्सशोरुम कीमत भारत में 8.35 लाख रुपए रखी गई है जबकि टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12.80 लाख रुपए तक है.

Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार के लिए 2022 Ertiga Facelift की बुकिंग शुरू कर दी है. इंडिया में ये नई शानदार 7-सीटर कार बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली है जिसे कई बड़े बदलावों के साथ लांच किया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी नई MPV को हाईब्रिड इंजन भी देगी जिससे कम से कम पेट्रोल की खपत होगी और माइलेज काफी ज्यादा बढ़ जाएगा.

Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार के लिए 2022 Ertiga Facelift की बुकिंग शुरू कर दी है. इंडिया में ये नई शानदार 7-सीटर कार बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली है जिसे कई बड़े बदलावों के साथ लांच किया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी नई MPV को हाईब्रिड इंजन भी देगी जिससे कम से कम पेट्रोल की खपत होगी और माइलेज काफी ज्यादा बढ़ जाएगा.

Maruti Suzuki True Value Store यदि आपका बजट कम है ?
आप भी इस कार को घर लाना चाहते हैं लेकिन आपका बजट कम होने के कारण इसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो आपके पास विकल्प होगा कि आप इस कार को मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू के ऑनलाइन स्टोर से खरीदें। यहां पर आपको बहुत ही अच्छी कंडीशन वाली सैकंड हैंड या यूज्ड Maruti Suzuki Ertiga कार बहुत ही कम कीमत में मिल जाएगी। इस साईट पर आप इन कारों को मात्र 1.90 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। इसके साथ ही आपको खरीदी गई कार पर मारूति की तरफ से गारंटी भी मिलेगी जो यह तय करेगी कि आपकी कार सालों साल लगातार चलती रहे। जानिए ऐसी ही कुछ कारों के बारे में जो Maruti Suzuki True Value Store पर बेचने के लिए लिस्ट की गई है।

2015 का मॉडल Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki Ertiga कार फर्स्ट ओनर के द्वारा बेची जा रही है जिसे आप दिल्ली लोकेशन पर पर्चेस कर सकते है । इस कार में डीजल इंजन होता जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ काम करता है। इस कार को आप 2,25,000 रुपए में घर ला सकते है सकते हैं। यह कार अब तक 1,77,087 किलोमीटर चल चुकी है। 2015 का मॉडल लोगो के द्वारा आज भी पसंद किया जाता है

Maruti Suzuki Ertiga कार 2012 का मॉडल
इसमें पेट्रोल इंजन है और यह मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिल रही है। कार की कंडीशन बहुत ही अच्छी है और इसे आप सिर्फ 1.95 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। इस कार को अब तक कुल 87,645 किलोमीटर चलाया जा चुका है।

वर्ज़न्स माइलेज एक्स-शोरूम प्राइस
अर्टिगा एलएक्सआई 1462 cc, पेट्रोल, मैनुअल, 20.51 किमी प्रति ली ₹ 8.35 लाख
अर्टिगा वीएक्सआई 1462 cc, पेट्रोल, मैनुअल, 20.51 किमी प्रति लीट ₹ 9.49 लाख
अर्टिगा वीएक्सआई सीएनजी 1462 cc, सीएनजी, मैनुअल, 26.11 किमी/कि ₹ 10.44 लाख
अर्टिगा ज़ेडएक्सआई 1462 cc, पेट्रोल, मैनुअल, 20.51 किमी प्रति ली ₹ 10.59 लाख

2018 का मॉडल Maruti Suzuki Ertiga
इसमें पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार अब तक कुल 47,560 किलोमीटर ही चली है। इस कार को आप 3,96,000 रुपए में खरीद सकते हैं।यह कार जयपुर की लोकेशन पर उपलब्ध है।

सभी कारों के साथ उनके ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स, इंश्योरेंस आदि भी दिया जाएगा। यदि आप चाहे तो कुछ एक्स्ट्रा पैसा देकर एक्सटेंडेट सर्विस भी खरीद सकते हैं। इन सभी कारों पर आपको मारुति की ओर से गारंटी दी जाएगी जिससे आप इस पर ट्रस्ट कर सकते है

मारुति सुज़ुकी अर्टिगा माइलेज
एआरएआई का दावा है, कि मारुति सुज़ुकी अर्टिगा का माइलेज 20.3 से 26.11 किमी/किलोग्राम के बीच है।

Ertiga लेना चाहते हैं, 1 लाख की डाउन पेमेंट पर बनेगी इतनी मासिक EMI
Ertiga लेना चाहते हैं तो डाउनपेमेंट और EMI की बात करें तो अर्टिगा के बेस मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 8.12 लाख रुपये है. अगर इसके लिए आप 1 लाख रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो 9 प्रतिशत प्रतिबर्ष ब्याज दर के हिसाब से आपको 8,06,330 रुपये का लोन लेना होगा. इसके बाद 5 साल के लिए आपको हर महीने 16,738 रुपये की EMI चुकानी होगी. बता दें कि बेस मॉडल खरीदने के लिए आपको 5 साल के लोन पर ब्याज की रकम करीब 2 लाख रुपये चुकानी होगी.फिलहाल मार्केट में बिक रही मारुति अर्टिगा 4 ट्रिम – LXi, VXi, ZXi और ZXi प्लस में उपलब्ध है जो आगे 7 वेरिएंट्स में बंट जाती है. इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.12 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 10.85 लाख रुपये तक जाती है.

Recent Posts