नई दिल्ली: कोरोनावायरस के चलते लाखों कारोबारियों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। इसे पूरा करने के लिए लोग अब एड़ी चोटी तक का जोर लगाते नजर आ रहे हैं। लोग दिन रात मेहनत करके उस कमी को पूरा कर रहे हैं। जो कि पिछले 2 से 3 साल में कामकाज में आई है। साथ ही साथ कोरोनावायरस और सिक्कों का प्रचलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। के लोगों के पास में पुराने नोट या फिर सिक्के मौजूद है वह उस के माध्यम से लाखों रुपए प्राप्त कर पा रहे हैं। अगर आपको भी पुराने नोट या फिर सिक्के रखने का बहुत ही ज्यादा शौक है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की हो सकती है। आप रातो रात घर बैठे लखपति बन सकते हैं। विदेशी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस समय पुराने सिक्के और नोटों को लाखों और करोड़ों रुपए में नीलाम कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें-₹5 के नोट से कमा सकते हैं 5 लाख रुपए, जल्दी से जान ले तरीका

₹1 के नोट से मिलेंगे लाखों रुपए

अगर आपके पास में ₹1 का पुराना नोट मौजूद है तो आप भी इस से लाखों रुपए प्राप्त कर सकते हैं। इस नोट में साल 1997 में गवर्नर एच एम पटेल की सिग्नेचर होने आवश्यक है। आप इस नोट को बेचकर रातो रात लखपति बन सकते हैं। आप इस नोट को ऑनलाइन वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं।

इस तरह से सेल करें पुराने नोट और सिक्के

– इनको सेल करने से पहले आपको किसी भी ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट पर जाना है और वहां पर आपको विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर लेना है।

– सैलर के रूप में रजिस्टर करने के बाद मैं आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी आदि जैसी चीजें फिल करनी है।

– जिसके बाद में आपने नोट या फिर सिक्के की साफ तस्वीर को खींचकर अपलोड कर दें।

– जिस भी रेट पर आप अपने नोट या फिर सिक्के को बेचना चाह रहे हैं उसे वेबसाइट पर डाल दें।

– जिसके बाद में जो भी ग्राहक आपकी के नोट या फिर सिक्के को खरीदना पसंद करेगा वह आपसे डायरेक्ट कांटेक्ट करेगा।

Recent Posts