Lpg gas cylinder Price: COVID-19 महामारी के कारण व्यवसाय पहले से ही प्रभावित हैं, उत्तर प्रदेश के आगरा में वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के कारण अब व्यापारी अधिक परेशान हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार 19 किलोग्राम के सिलेंडर पर वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 190 रुपये की वृद्धि हुई है। अब, ग्राहकों को प्रति सिलेंडर 1572 रुपये का भुगतान करना होगा।

हालांकि, 14 किलो गैस सिलेंडर की एलपीजी कीमत नहीं बदली है, वे 707 रुपये प्रति सिलेंडर की दर पर उपलब्ध हैं। जिले में प्रति माह 50 हजार वाणिज्यिक सिलेंडर की खपत होती है। उनका उपयोग होटल, रेस्तरां, कन्फेक्शनरी आदि में किया जाता है। पिछले अक्टूबर में, वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत 1198 रुपये प्रति सिलेंडर थी। जागरण ने बताया कि तब से कीमत लगातार बढ़ रही है।

नवंबर में 19 किलो के सिलेंडर के दाम बढ़ाकर 1274 रुपये प्रति सिलेंडर कर दिए गए थे। बाद में, 1 दिसंबर से कीमत बढ़ाकर 1329 रुपये कर दी गई थी। सिलेंडर की कीमत पिछले साल दिसंबर में दूसरी बार बढ़ाई गई थी। अधिकारियों ने कीमत बढ़ाकर 1365.50 रुपये कर दी। इसके अलावा, जनवरी में, 16.50 रुपये की वृद्धि हुई थी, और वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत 1382 रुपये थी। अब, 1 फरवरी से 190 रुपये की वृद्धि शहर के कई व्यापारियों के लिए आघात के रूप में हुई।

इससे पहले, जागरण ने अखिल भारतीय इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के आगरा मंडल के अध्यक्ष विपुल पुरोहित और आगरा एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष सिकरवार के हवाले से कहा कि नई एलपीजी कीमत 1 फरवरी से प्रभावी हो गई है।

Recent Posts