अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। अगर आपकी जेब ने सौ रुपए का दस साल पुराना नोट है तो आप उस नोट के बदले में 1 लाख रुपए प्राप्त कर सकतें हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना काल के बाद बिजनेस ठप्प हो चुका हैं वहीं कई अन्य लोगों की नौकरी भी चली गईं है।

ऐसे में लोग ऐसे कई ऐसे रास्ते की तलाश में हैं जिसकी मदद से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। ऐसे में भारत में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो नोट और सिक्कों को बेचकर अच्छा खासा धन कमा सकते हैं।

जाहिर तौर पर भारत में कई सारे ऐसे लोग हैं जो इन पुराने और नायाब नोटों को संग्रह करने का सपना रखते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी कोई पुराना और नायाब नोट है तो इसके बदले में आप मुंहमांगी कीमत मांग सकते हैं।

हालांकि इन नोटों और सिक्कों में कुछ खासियत होनी चहिए। आज हम आपकों एक ऐसे ही एक सौ रुपए के नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप अच्छा खासा धन कमा सकते हैं।

ये होनी चाहिए खासियत

इन नोटो में कोई अलग सीरियल नम्बर होना चाहिए। जैसे 111,222,333। या फिर 786 नम्बर लिखा हुआ हो तो फिर आप इस नोट के बदले में 5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

आप इन पुराने नोटों को ओएलएक्स, कॉइन बाज़ार या फिर अन्य किसी ऑनलाइन वेबसाईट जो इन पुराने नोटों को खरीद बिक्री करते हैं तो आप इन नोटों की तस्वीर वहां पर अपलोड करके बेच सकतें हैं।