आजकल हर कोई घर बैठे पैसा कमाना चाहता है। ऐसे में अगर आप भी कमाई का कोई विकल्प तलाश रहे तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको ऐसे 5 रुपए के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं। जो अगर आपके पास है तो आप 32 हजार से 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

ऐसे में अगर आपके पास इन ₹5 के नायाब नोटों का संग्रह है तो आप अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं।

क्या रहनी चाहिए खासियत?

बता दें कि अगर आपके पास 5 रूपए का ऐसा नोट है जिस पर 786 नंबर लिखा हुआ है। और उस पर ट्रेक्टर का निशान अंकित है तो आप उसके बदले में 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा जारी किया गया ये नोट बहुत नायाब और दुर्लभ माना जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो अपने आप को भाग्यशाली समझिए। क्योंकि आप इसे बेचकर बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। आज हम आपको वो तरीका भी बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप इस नोट को भेज सकते हैं।

यहां बेच सकतें हैं ये नोट?

आजकल देश में बहुत सारे ऐसे लोग हैं. जो पुराने नोटों की खरीद बिक्री करते हैं।ऐसे में बहुत सारी वेबसाइट भी बनाई गई है। जिसके द्वारा आप अपने पुराने और नए नोटों को भेज सकते हैं।

आप शॉपक्लूस, ओएलएक्स या फिर कॉइन बाज़ार की वेबसाईट पर जाकर इन नोटों को बहुत आसानी से बेच सकतें हैं। आपकों बता दें कि इसमें आपको सबसे पहले अपने आप को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा।