आजकल देश में पुराने नोटों और पुराने सिक्कों को बेचने और खरीदने का चलन बढ़ गया है। बहुत सारे शौकिए लोग ऐसे है जो इन नायब नोटों और सिक्कों को इक्कठा करने का शौक रखते हैं और इन नोटों के बदले वे लाखों रुपए तक देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

यदि आपके पास भी ऐसा ही कोई नोट है तो ये खबर आपके लिए ही है। आप इसके बदले में घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकतें हैं।

आज हम 10 रुपए के उन नोटों के बारे में बताना चाहते हैं जिनके बदले आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में इन नोटों को अच्छी खासी कमाई कर सकतें हैं।

आइए आज हम आपकों बताते हैं उस दस रूपए के नोट के बारे में , और हम आपकों इस नोट की खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि अगर आपके पास में 10 रुपए का नोट है जिसके ऊपर में 786 नम्बर लिखा हुआ है तो आपकों इसके बदले बाजार में अच्छी खासी रकम मिल सकती है। दरअसल देश और दुनियां में अनेकों लोग हैं जो इन नायाब नोटों के बदले में लाखों रूपए तक देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

आप इन नोटों को coinbazzar.com पर और ओएलएक्स पर भी बेच सकतें हैं। लेकिन वहां पर आपकों सबसे पहले अपने आप को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद वहां आपकों अपने पास मौजूद नोट का फोटो अपलोड करना होगा। उसके बाद खरीददार जो आपके नोट को खरीदने का इच्छुक होगा वो आपसे खुद कॉन्टैक्ट कर लेगा। आप उसके साथ बात करके रकम तय कर सकतें हैं।