अगर आपके घर में भी बेटी है तो ये खबर केवल आपके लिए ही है। बता दें कि देश की केन्द्र सरकार और तमाम सरकारें बेटियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए अनेकों योजनाएं चलाती है। इन योजनाओं के जरिए बेटी के भविष्य को सुरक्षित लिया जा सकता है।

केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक बेटियों की पढ़ाई, पालन-पोषण और उसके शादी तक के खर्चे में मदद करती है। कई सरकारी योजनाएं बेटियों के लिए चलाई जा रही है। इसी क्रम में हम आपकों एक ऐसे योजना के बारे में बता रहे हैं जिसकी तहत आपकी बेटी के खाते में पुरे 1 लाख रुपए की रकम भेजी जाएगी। आइए जानते हैं इसके बारे में

क्या है लाडली लक्ष्मी योजना?

यह खास योजना मध्य प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जाती है, जिसका नाम लाड़ली लक्ष्मी योजना है। आपको बता दें कि इस योजना का लाभी सिर्फ मध्य प्रदेश के निवासियों को दिया जाता है। इसके तहत बेटियों के खाते में 5 किस्तों में लगभग 1.43 लाख रुपये की राशि भेजी जाती है। अगर आपकी भी बेटी है और आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो तुरंत आवेदन कर दें।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी आवश्यकता

अगर आप इन योजनाओं में आवेदन करते हैं तो आपकों इन दस्तावेजों में से कुछ को बहुत आवश्यकता पड़ेगी।इस योजना में आवेदन करने के लिए आपके पास आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, एड्रेस प्रूफ जैसे दस्तावेज होने चाहिए। इसके बिना आप इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं।