भारत सरकार देश की आधी आबादी को हमेशा से प्रोत्साहित करने का काम किया है। सरकार इसी तरह से बेटियों को पढ़ाने के लिए अनेकों योजनाएं चलाती है। इसी तरह इस योजना के तहत आपकी बेटी को 1 लाख रुपये से भी ज्‍यादा का अमाउंट सरकार की तरफ से दिया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये राशी सीधे आपके बेटी के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। आपको बता दें ये अमाउंट 5 किश्‍तों में खाते में जमा किया जाएगा।

बता दें कि अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको कुछ दस्‍तावेज सरकारी कार्यालय में जमा कराने होंगे, तो चलिए बिना देरी के इस योजना के बारे में जान लेते हैं।

जान लिजिए इस योजना के बारे में

बता दें कि सरकार इस योजना के तहत् पूरे 5 सालों तक हर साल 6 हज़ार रुपए आपकी बेटी के बैंक खाते में ट्रांसफर करती है।इस तरह उस कोष में आपकी बेटी के नाम पर कुल 30 हजार रुपये जमा हो जाते है।इसके बाद आपकी बेटी को इस योजना से पैसा मिलना शुरू हो जाता है।

इस तरह से जब आपकी बेटी छठीं कक्षा में प्रवेश लेती है उसके बाद आपकी बेटी के अकाउंट में 2,000 रुपये जमा किए जाते है। इसी तरह कक्षा 9 वीं में प्रवेश लेने पर आपकी बेटी को 4,000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। इसके बाद कक्षा 11 वीं में प्रवेश लेने पर 6,000 रुपये दिए जाते हैं। इसकी आखिरी किस्त तब दी जाती है जब आपकी बेटी कक्षा 12 में प्रवेश करती है। इसके बाद आपकी बालिका जब 21 साल की हो जाती है, तब उन्‍हें 1 लाख रुपये दिए जाते हैं।