सरकार हमेशा गरीबों और किसानों के लिए अलग अलग स्कीम लाती रहती है। इन स्कीमों के जरिए सरकार हमेशा ही किसानों की आर्थिक स्थिति ठीक करने का प्रयास करती है। सरकार ने एक बार फिर से ऐसा ही कुछ फैसला किया है। बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश भर के किसानों को योजना की अगली यानि की 13वीं किस्त मिलने की उम्मीद है। अभी तक देश के किसानों को इस योजना की 12 किस्त मिल चुकी है।

मोदी सरकार फिलहाल किसानों की आमदनी बढ़ाने पर काफी काम कर रही है।इसी क्रम में किसानों के लिए सरकार की ओर से कई स्कीम भी चलाई जा रही है। अब बजट 2023 से पहले मोदी सरकार किसानों को एक और तोहफा दे सकती है।

किसानों के खाते में आएंगे इतने रुपए

हम आपकों बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश भर के किसानों को सालाना 6 हज़ार रुपए की आर्थिक मदद सरकार के द्वारा किया जाता है। इसके तहत हर 4 महीने पर सरकार के द्वारा 2 हज़ार रुपए आ जाता है।

अब पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को इस स्कीम की 13वीं किस्त आने की उम्मीद है। वहीं अब तक केंद्र सरकार की ओर से कुल 12 किस्तें किसानों के बैंक खाते में जमा करवाई जा चुकी है। बता दें कि किसान इस योजना के अगली किस्त का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। माना जा रहा है कि जनवरी के महीने में सरकार की तरफ़ से किसान सम्मान निधि योजना की राशी किसानों के खाते में भेज दी जाएगी।इसके तहत प्रत्येक किसान के पास 2000 रुपये की किस्त पहुंचेगी