Gold price today: सोना (Gold) 28 जनवरी को भारतीय बाजारों में लाल रंग में कारोबार कर रहा था, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में देखी गई म्यूट प्रवृत्ति को ट्रैक कर रहा था। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) में फरवरी के सोने के अनुबंध 0.36 प्रतिशत की गिरावट के साथ 0920 घंटे पर 10 ग्राम के लिए 48,688 रुपये पर बंद हुए। मार्च चांदी 1 प्रतिशत कम होकर 65,869 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी।

विशेषज्ञों ने कहा कि निवेशक हर उछाल पर सोना 49,000 रुपये में बेच सकते हैं। रातों रात, यूएस फेड की डाउनबीट ग्रोथ आउटलुक और दरों में कटौती के लिए ईसीबी की इच्छा ने अमेरिकी डॉलर को ऊपर धकेल दिया, सोने पर दबाव डाला, उन्होंने कहा।

डॉलर इंडेक्स में बढ़त के कारण 27 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने और चांदी की कीमतें कमजोर रहीं। फरवरी सोना वायदा अनुबंध 1,844.90 डॉलर प्रति ट्रॉय औंस और मार्च चांदी वायदा 25.39 डॉलर प्रति ट्रॉय औंस पर बंद हुआ।

घरेलू बाजारों में, दोनों धातुएं मिश्रित नोट पर रहीं।

रातों रात, जैसा कि उम्मीद की जा रही थी कि फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को शून्य-सीमा में अपरिवर्तित छोड़ दिया है, लेकिन यह नोट किया कि आर्थिक गतिविधि दिसंबर में हुई पिछली बैठक के बाद से मॉडरेट हुई थी।

Recent Posts