नई दिल्ली: आज के वक्त में अपने बच्चे का भविष्य हर कोई अच्छा ही देखता है और उसे अच्छा बनाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। उसके भविष्य को सिक्योर करने के लिए अलग तरह के ऑप्शन भी माता-पिता ढूंढा करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ऑप्शन बताने वाले हैं जिससे कि आप अपने बच्चे का भविष्य सिक्योर कर पाएंगे।

बच्चा हो या बड़ा हर किसी को अपने भविष्य की चिंता रहती है। साथ ही वह अपना कल अच्छा बनाने के लिए दिन रात मेहनत भी करता रहता है। अगर आप भी अपना पैसा बचाना चाह रहे हैं और एक अच्छा रिटर्न इस पर प्राप्त करना चाह रहे हैं तो आप पोस्ट ऑफिस में एमआईएस अकाउंट खुलवा ले। इसमें आपका पैसा निवेश करके आप अपना हर महीने ब्याज प्राप्त कर पाएंगे। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद सिद्ध होगा। इसमें आप सिंगल या फिर जॉइंट खाता दोनों ही खुलवा पाएंगे। अगर आप इसमें 3.50 लाख रुपए जमा करवा देते हैं तो आपको 1,925 रुपए प्राप्त होने लगेंगे।

यह  भी पढ़ें-यह ₹200 का AC बाज़ार में कर रहा बवाल, जानें क्या हैं इसकी खासियत

लेकिन अगर आप इसके अंदर 2 लाख रुपए जमा करवा देंगे तो आपको 11 सो रुपए ब्याज के तौर पर प्राप्त हुआ करेंगे। जिस तरह से आप के 5 साल में पूरा ब्याज 66000 हजार तक पहुंच जाएगा। जिससे कि आपको वापस पैसा मिलना शुरू होने लगेगा। आप इस अकाउंट को किसी के भी नाम से ऑपरेट करवा सकते हैं। लेकिन इसमें बच्चे की उम्र कम से कम 10 साल अवश्य ही होनी चाहिए। इस स्कीम की मैच्योरिटी 5 वर्ष की मानी जाती है जिसके बाद से इसे बंद करवाया जा सकता है।

Recent Posts