बीते साल अगर कोई शख्स सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला व्यक्ती बन गया तो वो एलन मस्क हैं। 2022 में ही उन्होने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा और दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए।

वहीं इसी साल में ट्विटर के टेकओवर को लेकर भी वो खासी चर्चा में बने रहे। जहां तक संपत्ति की बात है तो सबसे ज्यादा कमाने वाले शख्स बनने से लेकर किसी एक साल में सबसे ज्यादा संपत्ति गंवाने वाले शख्स भी वही रहे हैं। उनकी संपत्ति के नुकसान के बारे में आपको यहां सारी जानकारी दी जा रही है।

एक दुखदाई रिकॉर्ड कर लिया है अपने नाम

एलन मस्क ने इस साल 200 बिलियन डॉलर की संपति को गंवा दिया। ये इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी अमीर शख्स की संपत्ति में इतनी ज्यादा गिरावट दिखी हो। टेस्ला के शेयरों में हाल ही में दिखी गिरावट के बाद एलन मस्क की कुल नेटवर्थ 137 बिलियन डॉलर पर आ गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2021 में एलन मस्क की निजी नेटवर्थ 200 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई थी और इसी साल में मस्क की नेटवर्थ 300 बिलियन डॉलर के भी ऊपर जा पहुंची थी।

क्यों आई है मस्क की कीमत में गिरावट?

आंकड़ों के मुताबिक 27 दिसंबर को एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी एलन मस्क ने टेस्ला के अपने दो सबसे पॉपुलर मॉडल की कीमतों में 7500 डॉलर की छूट देने का एलान किया। इसके अलावा एक रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क एक साल में अब तक टेस्ला के 40 बिलियन डॉलर यानी करीब 3.3 लाख करोड़ रुपये के शेयर बेच चुके हैं।