नई दिल्लीः ऑटोमोबाइल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म करने के लिए अब इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग पर ध्यान दे रही है। बड़ी कंपनियों में शुमार Nexzu Mobility ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च उतार दी है। साइकिल का नाम Rompus+ रखा है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 31,980 रुपये है।

ग्राहक नई Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक इसे Nexzu के डीलरशिप्स पर खरीद सकते हैं। वहीं, आने वाले समय में कंपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल की अमेजन और Paytm पर जल्द बिक्री शुरू करेगी।

Nexzu की Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ग्राहक इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर और नॉर्मल साइकिल दोनों की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें पावर के लिए लिथियम-ऑयन 5.2Ah बैटरी दी गई है, जो साइकिल के फ्रेम में लगी है। इसके अलावा इसमें BLDC 250W 36V का मोटर दिया गया है।

चार्जिंग की बात करें तो Nexzu Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल को फुल चार्ज होने में 2.5 से 3 घंटे का समय लगता है। बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसमें तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें स्लो, मीडियम और फास्ट शामिल हैं। इसमें डुअल डिस्क इलेक्ट्रिक ब्रेक्स दिए गए हैं।

रफ्तार की बात करें, तो Nexzu Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल में ग्राहकों को 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। इसके अलावा इसमें डीसेंट माइलेज भी मिलेगा। Pedelec मोड में यह इलेक्ट्रिक साइकिल 25 से 28 किलोमीटर तक का सफर देगी। वहीं, Throttle मोड में इसमें 22 किलोमीटर तक का रेंज मिलेगा।

Recent Posts