पोस्ट ऑफिस के अंदर में अनेकों इन्वेस्टमेंट स्कीम चलाई जाती है जिसके जरीए आप भी सुरक्षित निवेश कर सकतें हैं। बता दें कि लोग पोस्ट ऑफिस में लोग इसलिए निवेश करना पसंद करते हैं क्योंकि इसका संचालन भारत सरकार के द्वारा किया जाता है।

स्माल सेविंग स्कीम के तहत लोगों कई निवेश विकल्प दिए जाते हैं। इसमें सीनियर सिटीजन से लेकर बच्चों के लिए योजनाएंं शामिल हैं। इन योजनाओं में कोई भी नागरिक निवेश कर सकता है। सभी को समान सुविधाएं इन खातों के तहत दी जाती है।

बता दें कि पोस्ट ऑफिस में प्रीमियम एकाउंट खोलने की भी सुविधा है। इसके जरिए आप भी अपना खाता पोस्ट ऑफिस में खुलवा सकते हैं। वहां आपकों कैशबैक तो मिलेगा ही इसके साथ ही आपकों अनेकों फ़ायदे भी मिलेंगे। प्रीमियम सेविंग अकाउंट के तहत लोगों को कैशबैक से लेकर लोन, डोरस्टेप बैंकिंग जैसी सुविधाएं दी जाती हैं। आइए जानते हैं इस अकाउंट को कैसे खुलवा सकते हैं और कौन इसका लाभ उठा सकता है।

बता दें कि अगर आप पोस्ट ऑफिस कलेक्शन में प्रीमियम एकाउंट खुलवाते हैं तो उसके बाद आप डाकघर के प्रीमियम बचत खाते की सबसे अधिक खास बात है कि इसमें अनलिमिटेड पैसों को विड्रॉल और डिपॉजिट किया जा सकता है। वहीं इस अकाउंट के तहत बैंकों की तरह ही डोरस्टेप सुविधा का भी लाभ लिया जा सकता है।