नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल हमेशा से ही अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए नए-नए ऑफर से लेकर आ जाती है। बीएसएनएल कंपनी के पास में एक से बढ़कर एक प्लान है मौजूदा समय में रहते हैं। जहां एक तरफ बीएसएनल अपने 4G नेटवर्क को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ बीएसएनल कंपनी ने नया प्रीपेड प्लान लॉन्च करने के बाद में मार्केट में पूरी तरीके से तहलका मचा दिया है। इस प्लान की खासियत है यह बताई जा रही है कि इसमें यूजर को हर महीने 75 जीबी डाटा मिल पाएगा। जिसके बाद अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक होते हैं और आप खुद के लिए कोई भी बढ़िया प्लेन ढूंढ रहे हैं तो यह नया प्लान आपके लिए बहुत ही अच्छा सिद्ध हो पाएगा। तो चलिए आज हम जानेंगे कि बीएसएनएल के इस नए के अंदर क्या-क्या है।

BSNL Rupees 2022 Prepaid Plan Details

बीएसएनल की कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो के अंदर एक नया प्रीपेड प्लांस जोड़ दिया है। जिसकी कीमत 2022 बताई जा रही है। इसमें हर महीने आपको 75 जीबी डाटा मिल जाता है। लेकिन यह डाटा लाभ सिर्फ 60 दिनों के लिए ही मिलता है और इसके बाद में यूजर को डाटा वाउचर खरीदने होते हैं। इस प्लान के साथ में यूजर को 300 दिनों की सर्विस वैलिडिटी भी प्राप्त हो जाती है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना है कि हर महीने 75 जीबी डाटा की खपत के बाद में स्पीड आपकी घट जाती है और 40kbps रह जाती है। इस प्लान के तहत आप किसी पर नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इसी के साथ में प्रतिदिन 100 s.m.s. भी प्राप्त होते हैं। आजादी का अमृत महोत्सव 2022 के हिस्से के रूप में बीएसएनएल ने यह नया प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिया है। लेकिन यह एक लिमिटेड समय तक के लिए ऑफर मौजूद है जिसका इस्तेमाल आप 31 अगस्त तक कर पाएंगे।

इसी के साथ में आपको बता दें कि कंपनी ने हाल फिलाल में ही बीएसएनल एसटीवी 228 प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिए थे जिसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉइल बेनिफिट और साथ में 2GB रोजाना डाटा मिल रहा है। एक बार जब आप दिए गए डाटा को खत्म कर देते हैं तो स्पीड डाटा 80 केबीपीएस तक कम हो जाती है। इस प्लेन में आपको रोजाना 100 s.m.s. भी मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ें-Business Idea: घर बैठे बैठे ही शुरु कर सकते हैं इस तरह के आसान बिजनेस, हर महीने आएगी लाखों की कमाई, जल्दी से जान ले तरीका

Recent Posts