नई दिल्ली: लोगों के फायदे के लिए सरकार की तरफ से कई तरह का फायदा मिल रहा है। इन स्कीम की मदद से सरकार की तरफ से लोगों को कल्याण करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं सरकार की तरफ से लोगों की बचत करने को लेकर प्रोत्साहन किया जा रहा है। इसी तरह से कई तरह से याजनाएं का फायदा दिया जा रहा है। इनमें एक योजना EPF भी रखी गई है। लोगों की बात करें तो स्कीम केंद्र सरकार की तरफ से चलाए जाने का कार्य हो रहा है। हालांकि इसके नाम से ठग लोगों भी लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

EPFO
दरअसल, सरकार वाली कई स्कीम की बात करें तो बनाकर धोखेबाजों को ठगा भी जा रहा है। वहीं ठग लोगों को कुछ ऐसी बात करते हैं जिसकी वजह से आप उनकी बातों में आसानी के साथ आते हैं। और अपना आर्थिक नुकसान भी होना शुरु हो जाता है। वहीं अब किसी भी प्रकार वाले आर्थिक नुकसान से बचने को लेकर ईपीएफओ ने जानकारी साझा किया है।

PF में करना होता है लाॅगिन

पिछले समय के दौरान कई तरह का फायदा मिल जाता है। जिनमें ठग EPFO का नाम बताकर लोगों को कई तरह से ठग लिया जा रहा है । जिसको लेकर अब ईपीएफओ को लोगों ने अलर्ट किया जा चुका है। और इन ठगों को लेकर सावधान करने की जरुरत है। स

PF Account बैलेंस के बारे में जाने

EPFO की ओर से ट्वीट करने के बाद जानकारी मिल गई है कि EPFO कभी भी बात करें तो सदस्यों से फोन, सोशल मीडिया, व्हाट्सऐप आदि का तरफ से आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी आदि वाली कोई भी नहीं मांगा जाता है। किसी भी सेवा का फायदा लेना है तो ईपीएफ के व्हाट्सऐप, सोशल मीडिया आदि से किसी भी तरह राशि जमा करने को लेकर नहीं बोलता है।