नई दिल्लीः टेलीकॉम कंपनियों लोगों को लुभाने के लिए नए-नए प्लान आए दिन बाजार में लॉन्च करती रहती हैं, जिन्हें ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। वैसे तो प्लान पेश करने के मामले में रिलायंस जियो सबसे आगे मानी जाती है, लेकिन बाकी कंपनियां भी पीछे नहीं हैं। अब देश की बड़ी कंपनियों में गिने जाने वाली एयरटेल ने अच्छे-अच्छे प्लान पेश कर लोगों का दिल जीत रही है।

एयरटेल यूजर्स के लिए एक और शानदार प्लान लेकर आई है। यह प्लान पोस्टपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है, जिसको एक बार में कई लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए यूट्यूब प्रीमियम और डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर पेश करती है।

दरअसल एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए 399 रुपये से लेकर 1599 रुपये के बीच का 5 पोस्टपेड प्लान दे रही है। कंपनी के पोस्टपेड प्लान्स के नियम और शर्तों के मुताबिक एयरटेल यूजर सिंगल पोस्टपेड नंबर के साथ 8 ऐड-ऑन कनेक्शन ले सकते हैं। एयरटेल के इनफिनिटी फैमिली पोस्टपेड प्लान्स के कीमत की बात करें तो यह 749 रुपये और 999 रुपये का है। स्टैंडर्ड 399 रुपये, 499 रुपये और 1,599 रुपये कीमत वाले प्लान्स के मुकाबले यूजर्स इन दोनों प्लान्स के साथ फ्री फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शंस का बेनिफिट ले सकते हैं और अपने पैसे बचा सकते हैं।

  • ये मिलेंगे फायदे

एयरटेल के 749 रुपये वाले फैमिली पोस्टपेड प्लान में आपको दो फ्री ऐड-ऑन कनेक्श्न मिलेंगे, जिसमें से एक रेग्युलर (वॉइस+डेटा) और दूसरा केवल डेटा ओनली कनेक्शन हो सकता है। वहीं, 999 रुपये वाले फैमिली पोस्टपेड प्लान के साथ ग्राहक चार फ्री ऐड-ऑन नंबर जोड़ सकते हैं, जिनमें 3 रेग्युलर (वॉइस+डेटा) और एक डेटा ओनली कनेक्शन होगा। इन डेटा ऐड-ऑन्स के अलावा यूजर्स को रेग्युलर ऐड-ऑन के लिए 249 रुपये और डेटा ऐड-ऑन के लिए 99 रुपये देने होंगे। इन प्लान्स में आप अधिकतम 8 ऐड-ऑन नंबर ले सकते हैं।

749 रुपये वाले फैमिली प्लान में आपको 125 जीबी डेटा मिलेगा और इसमें 200 जीबी तक डेटा रोलओवर का फंक्शन भी यूजर्स को मिलता है। 999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को प्रति महीने 150 जीबी डेटा मिलता है।

वहीं, कंपनी ने यह भी बताया है कि पैरेंट और ऐड-ऑन नंबर्स एक ही स्टेट या सर्कल के होने चाहिए, जिससे उन्हें फैमिली प्लान के बेनिफिट्स मिल सकें। केवल पैरेंट कनेक्शन के पास ऐड-ऑन नंबर ऐड करने या हटाने की सुविधा होगी। बिल प्लान में बदलाव या अधिक डेटा लेने का अधिकार सिर्फ पैरंट कनेक्शन के पास ही होगा।

Recent Posts