साल 2022 का अन्तिम महिना चल रहा है। कुछ ही दिनो के अंदर में इस साल की समाप्ति हों जाएगी और नया साल 2023 आ जाएगा। इसी को देखते हुऐ देश भर के कर्मचारी टकटकी लगाकर सरकार की तरफ़ देख रहे हैं। केंद्र सरकार के कर्मचारी कई महीनों से केंद्र से कुछ बड़े फैसलों का इंतजार कर रहे हैं और संभावना है कि उन्हें आने वाले नए साल में केंद्र से वेतन वृद्धि से संबंधित 3 गिफ्ट मिल सकते हैं।

इसमें डीए में इजाफा, फिटमेंट फैक्टर और बकाया डीए का भुगतान शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी कर्मचारियों को नए साल में सरकार की ओर से इनका तोहफा मिल सकता है।

बकाया डीए पर फैसला जल्द

बता दें कि सरकारी कर्मचारियों का कुल मिलाकर 18 महीने का डीए एरियर बाकि है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 महीनों के डीए का आंकलन किया जाए तो यह हजारों रुपये से लेकर लाखों रुपये तक पहुंच सकता हैं।

ऐसे में तमाम कर्मचारियो को ऐसा लग रहा है कि सरकार नए साल के अवसर पर उनके डीए एरियर पर फैसला कर सकती है।

फिटमेंट फैक्टर में इज़ाफा

फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने के लिए केन्द्र सरकार अगले साल के फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी कर सकती है।अगर फिटमेंट फैक्टर को बढ़ा दिया जाए तो कर्मचारियों की सैलरी में काफी इजाफा देखने को मिलेगा।

डीए एरियर में भी बढ़ोतरी संभव

मंहगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। उसी को देखते हुए सरकार जल्द ही नए साल के डीए में 3 से पांच प्रतिशत तक इजाफा कर सकती है।