नई दिल्ली:आज का समय डिजिटल का।दौर माना जा रहा है। इसका कारण यही होता है कि कई सारे अहम कार्य भी इंटरनेट से जुड़े हुए रहते हैं । अगर आपको पैसा भी कमाना रहता है तो इंटरनेट की मदद से कमाई का फायदा ले सकते हैं । आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं कि आप घर बैठकर लाखों की कमाई कर सकते हैं । आज जिस कार्य के बारे में यहां बताने जा रहे है। वह इंटरनेट से ही जुड़ा रहता है जिसमे कही जाना नहीं रहता है ओर निवेश भी नहीं करना रहता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानकारी से रहे हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करना होगा नोट

आपको शायद मालूम नहीं होगा की वर्तमान समय के दौरान दुर्लभ नोट के चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। वैश्विक बाजार में पुराने ओर दुर्लभ नोटों की बात करें तो काफी ऊंचे दाम में इसको खरीदा जा रहा है। अतः यदि आपके पास में कुछ दुर्लभ ओर पुराने नोट मौजूद हैं तो आप भी फायदा उठाकर मालामाल हो जाएंगे। बता दें कि हमारे देश में इस प्रकार के कई ऑनलाइन पोर्टल माना जा रहा है। वहा पर नोट की लिस्ट करने के बाद बेच सकते हैं । आप किस प्रकार से अपने नोटों को ऑनलाइन पोर्टल पर सेल कर फायदा मिल जाता है। इस बारे में हमने विस्तार से जानकारी देने जा रहेहै।

1 रुपये का नोट से लाखों का होगा फायदा

यदि आपके पास में एक रुपये का नोट हैं तो आप उसको ऑनलाइन पोर्टल पर कमाई करना आसान हो जाता है। इस नोट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। वह अपने में ख़ास नोट हैं। उसकी अपनी खासियत हो जाती है। इस नोट की खासियत के बारे में बात करें तो बता दें कि इस नोट के सीरियल नंबर के अंत ने 786 दिया होता है मुस्लिम लोग इस नंबर को लकी समझ रहे हैं । वे इस प्रकार के नोट की कोई भी कीमत मिल जाती इस प्रकार से ऑनलाइन बेच सकते हैं नोट है।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेच सकते हैं नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले कॉइन बाजार या OLX के पोर्टल पर जाना रहता है। सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होता है। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर यहां रजिस्टर कर फायदा मिल जाता है। इसके बाद आपको अपने नोट की दोनों तस्वीर को अपलोड कर फायदा मिल जाता है अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी व्यक्ति को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।