Irda asked suggestions name insurance policy, get reward money

नई दिल्ली. इरडा बीमा पॉलिसी के नाम को लेकर सुझाव मांगे है जिसमें आप को 10,000 रुपये तक का इनाम मिल सकता है। भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण (Insurance Regulatory and Development Authority of India) ने तीन बीमा पॉलिसी के नामों के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। हालांकि इरडा ने नाम का सुझाव देने में कुछ शर्तें भी लगाई हैं।

ये दो लक्षण ही होते हैं कोविड-19 होने के संकेत, शोध में ये जानकारी आई सामने!

इरडा ने कहा कि सुझाए जाने वाले नाम से ही बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) की संबंधित कैटेगरी के बारे में पता चल जाना चाहिए। इरडा ने नामों का सुझाव ‘स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स’ सेगमेंट में आवास और छोटे कारोबारों के स्टैंडर्ड प्रोडक्ट्स के लिए मांगे हैं। सही नाम सुझाने वालों को 10-10 हजार रुपये का नकद पुरस्‍कार और प्रशस्ति-पत्र  दिया जाएगा।

नाम प्रासंगिक, सरल, आसानी हो

  • इरडा के मुताबिक, ऐसे नाम सुझाएं, जिनसे संबंधित प्रोडक्‍ट्स का मकसद (Motive) पूरी तरह से स्पष्ट हो जाए।
  • संबंधित प्रोडक्‍ट का मकसद आवासीय इकाइयों और छोटे व्यवसायों को बाढ़ जैसी घटनाओं के समय बीमा-सुरक्षा देना है।
  • साथ ही नाम सुझाते समय ध्यान रखा जाए कि वे प्रासंगिक, सरल, आसानी से याद होने वाले और देश भर में इस्तेमाल किए जाने लायक हों।
  • प्रतिभागियों (Participants) को अपनी एंट्रीज 10 जुलाई तक इरडा को भेज देनी हैं।

इन्हें देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, एक-दूसरे से 3 हज़ार किलोमीटर दूर हुईं पैदा फिर भी दिखती हैं एक जैसी!

इरडा ने इस बार जिन तीन इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स के लिये नामों के सुझाव मांगे हैं, उनमें किसी भी राशि तक का आवास बीमा, किसी एक जगह पर वैल्यू एट रिस्क वाली माइक्रो कमर्शियल एंटिटीज के लिये 5 करोड़ रुपये तक का बीमा और वैल्यू एट रिस्क वाली छोटी कमर्शियल एंटिटीज के लिये 50 करोड़ रुपये तक का जोखिम बीमा शामिल है। दरअसल आप को बता दे कि बता दें कि इरडा ने कोरोना वायरस के इलाज से जुड़े बीमा उत्पाद को ‘कोरोना कवच’ नाम दिया है।