बाजार में आई कमाल की ये इलेक्ट्रिक कार, 3 घंटे में चार्ज और चलेगी 70 km

नई दिल्ली। ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक कार में पेश कर रही है। ऐसे में कई सेंगमेट में इन कार उतारा जा रहा है। वही फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी Citroën नई इलेक्ट्रिक कार Ami लॉन्च की है। यह खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। फ्रांस में इस कार के बेस मॉडल की कीमत करीब 6,000 यूरो (करीब 5.22 लाख रुपये) है। कंपनी का दावा है कि कार के लिए उन्हें करीब 1000 ऑर्डर्स मिल भी चुके हैं।

​बैटरी और चार्जिंग- कार को पावर देने के लिए 6 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है। कार में अधिकतर पार्ट प्लास्टिक के लगे हैं। इसमें 5.5kWh की बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में स्टैंडर्ड 220-वॉल्ट सॉकेट से करीब तीन घंटे का समय लगता है।

​टॉप स्पीड 45kmph- एक बार फुल चार्ज होकर यह कार 70 किमी. का सफर तय कर सकती है। कार का इस्तेमाल लंबे सफर के लिए तो नहीं किया जा सकता, हालांकि सिटी ड्राइव के लिए यह एक शानदार विकल्प है। इसकी टॉप स्पीड 45kmph की है।

दरअसल आप को बता दे कि, यह काफी कॉम्पैक्ट कार है जिसका साइज 2.41 मीटर है। कार में 2 लोगों के बैठने की सुविधा दी गई है। कार के साथ 6 कलर्ड अक्सेसरीज पैक्स उपलब्ध है, जिसके जरिए आप इसे नया लुक भी दे सकते हैं। इसमें सनरूफ का फीचर से और इसे खास बनाता है।

​ लाइसेंस की जरुरत नही- कार की खासियत है कि इसे चलाने के लिए लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। 14 साल की उम्र तक के बच्चों को भी यह कार चलाने की अनुमति है। कार के साथ होम डिलिवरी और रेंट पर लेने की भी सुविधा दी जा रही है।

Notifications    Ok No thanks