home page

भारतीय बाजार में ये हैं सबसे सस्ती ऑफरोड SUV, कीमत और दमदार इंजन को देख तुरत करेगा खरीदने का मन

नई दिल्ली: भारत ने हाल के सालों में खूब सड़कों को लेकर डेवलपमेंट किया है। सरकार चाहती है कि देश में सड़क नेटवर्क का तगड़ा बनाया जाए है। जिससे देश में कई हिस्सों में हिल स्थानों पर पहुचना आसान हो गया है। वही वहां पर रह रहें लोगों के ऐसी गाड़ियों को खास बनाया गया
 | 
भारतीय बाजार में ये हैं सबसे सस्ती ऑफरोड SUV, कीमत और दमदार इंजन को देख तुरत करेगा खरीदने का मन
भारतीय बाजार में ये हैं सबसे सस्ती ऑफरोड SUV, कीमत और दमदार इंजन को देख तुरत करेगा खरीदने का मन

नई दिल्ली: भारत ने हाल के सालों में खूब सड़कों को लेकर डेवलपमेंट किया है। सरकार चाहती है कि देश में सड़क नेटवर्क का तगड़ा बनाया जाए है। जिससे देश में कई हिस्सों में हिल स्थानों पर पहुचना आसान हो गया है। वही वहां पर रह रहें लोगों के ऐसी गाड़ियों को खास बनाया गया है तो ऑफरोड या उचाई वाले स्थानों पर जा सकें है। ऐसे में हाल के सालों में कई ऑटो मेकर ने एक से बढ़कर एक धांसू ऑफरोड SUV को लॉन्च किया है। ऐसे में आप भी अपने लिए कम कीमत में  किफायती 4-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो, यहां पर जान सकते हैं भारतीय बाजार में मौजूद इन तीन SUV के बारे में….

Mahindra Thar

बाजार में नई थार ( Mahindra Thar) धमाल कर रही है। जब से देशी ऑटो मेकर महीन्द्रा ने नई महिंद्रा थार (  Mahindra Thar) को लॉन्च किया है, तब लोगों के इस की चर्चा जुवान पर रहती है यह 2।0-लीटर पेट्रोल इंजन (150 बीएचपी) या 2।2-लीटर डीजल इंजन (130 बीएचपी) के साथ आती है। इनमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ही फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी आता है। इसके अलावा, थार में सॉफ्ट और हार्ड टॉप काऑप्शन भी मिलता है। । बता दें कि भारत में सबसे किफायती 4WD SUV Mahindra Thar है, जो ‘फोर-व्हील-ड्राइव’ और ‘ऑफ-रोड’ के लिए जानी जाती है। महिंद्रा थार की कीमत 13।53 लाख रुपये से 16।03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

 

Force Gurkha- ऑफरोड कार के में Force Gurkha की बात ना हों तो ये खास नही रहता है, Force Gurkha को जब से नए अवतार में लॉन्च किया गया तब से मार्केट में कार के चर्चे जोरों पर है। बता दें कि नई Force Gurkha में 2।5-लीटर इंजन (90 बीएचपी) मिलता है। इसकी ड्राइव क्वालिटी और हैंडलिंग काफी बेहतर है। फोर्स गोरखा एक सक्षम ऑफ-रोडर है और भारत में मैनुअल-लॉकिंग मैकेनिकल फ्रंट और रियर डिफरेंशियल वाली एकमात्र एसयूवी है। Force Gurkha को सिंगल वेरिएंट में बेचा जाता है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 14.49 लाख रुपये है। यह एनालॉग 4X4 में आती है। यह स्नोर्कल, रूफ रैक और एलईडी हेडलाइट्स के साथ आती है। ऐसे में ग्राहकों के लिए 2Force Gurkha का ये वेरिएंट 4WD में लो बजट SUV है।

 

2022 Mahindra Scorpio-N

भारतीय बाजार में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो (2022 Mahindra Scorpio-N) धमाल कर रही है। जब से देशी ऑटो मेकर महीन्द्रा ने नई महिंद्रा स्कॉर्पियो (2022 Mahindra Scorpio-N) को लॉन्च किया है, तब लोगों के इस की चर्चा जुवान पर रहती है।  ई स्कॉर्पियो-एन में महिंद्रा ने 4X4 दिया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की कीमतें 11।99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं। हालांकि, सबसे अफोर्डेबल 4X4 वेरिएंट (स्कॉर्पियो-एन जेड 4 डीजल एमटी) की कीमत 16,44 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इसके टॉप-ऑफ़-द-लाइन डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट- Z8 L की कीमत 23।90 लाख रुपये है। ऐसे में ग्राहकों के लिए 2022 Mahindra Scorpio-N का ये वेरिएंट 4WD में लो बजट SUV है।