टाटा ला रही नई 6 सीटर की धांसू एसयूवी, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली. Tata Motors ने 6 सीटर टाटा हैरियर की लॉन्चिंग आगे बढ़ा दी है। Tata Harrier का 6 सीटर वर्जन कंपनी Tata Gravitas नाम से लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी के तौर पर लॉन्च की जाएगी। आप को बता दें कि कंपनी इस कार कोरोना वायरस के वजह से लॉचिंग में देरी हो रही है।

इसी साल होना था लॉन्च
कंपनी टाटा ग्रैविटस को इसी साल की अंतिम तिमाही में लॉन्च करना चाहती है लेकिन अब कंपनी को इस कार की लॉन्चिंग डेट आगे बढ़ानी पड़ी और अब माना जा रहा है यह कार कंपनी अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च की जा सकती है।

फीचर्स- इस कार में टाटा हैरियर से कई समानताएं देखने को मिलेंगी क्योंकि यह टाटा हैरियर का ही बड़ा वर्जन है। कार में फ्रंट एंड स्टाइलिंग और मकैनिकल्स फीचर्स तक हैरियर से मिलते जुलते होंगे। कार में हैरियर के मुकाबले रियर पैसेंजर्स को ज्यादा हेडरूम मिलेगा जिसके लिए कंपनी इस कार में ज्यादा टॉल रूफ का इस्तेमाल करने वाली है।

कीमत – टाटा ग्रेविटस की कीमत के बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है पर माना जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये के आस पास हो सकती है। भारत में इस कार की टक्कर 2021 Mahindra XUV और MG Hector Plus जैसी कारों से होगी। टाटा ग्रैविटस की लंबाई 63mm और ऊंचाई 80mm है। कार में 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट करता है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, कीलेंस ऐंट्री और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार में सनरूफ की सुविधा भी दी है। टाटा की इस नई एसयूवी में न्यूट्रल, रिवर्स, मैन्युअल, ड्राइव और पार्क नाम से 5 ड्राइविंग मोड मिलेंगे।

Notifications    OK No thanks