नए अवतार में लॉन्च होगी Scorpio, XUV500, और ये महिंद्रा SUV, जानें डीटेल्स

नई दिल्ली। ऑटों कंपनियों में फीचर्स और टेक्नोलॉजी को लेकर एक दूसरे से टक्कर हो रही है। ऐसे हर कंपनी अपने को नए अवतार में लॉन्च कर रही है। वही महिंद्रा & महिंद्रा अपनी चार एसयूवी गाड़ियों को पूरी तरह बदलने जा रही है। ये गाड़ियां Thar, XUV500, Scorpio और Bolero हैं, जिन्हें जेनरेशन चेंज मिलने जा रहा है। कंपनी पहले ही बता चुकी है कि सेकंड जेनरेशन महिंद्रा थार की बिक्री 2 अक्टूबर 2020 से शुरू हो जाएगी। इसके बाद कंपनी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो और XUV500 को अगले साल की शुरुआत तक और उसके बाद नए बोलेरो लेकर आएगी।

क्या होगी नई थार की कीमत- नई Mahindra Thar को दो ट्रिम्स (AX और LX) और कुल 7 वेरियंट्स में लाया जाएगा। कंपनी ने अभी कीमत का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी शुरुआती कीमत 9.75 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये हो सकती है।

कार में नया 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो क्रमश: 150 बीएचपी पावर व 320 एनएम टॉर्क और 130 बीएचपी व 320एनएम टॉर्क जेनरेट करते हैं। पहली बार थार में एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है, जो दोनों इंजन ऑप्शन के साथ मिलेगा। इसके अलावा 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा।

बाकी कारों में क्या होगा बदलाव
रिपोर्ट्स की मानें, तो नई जेनरेशन XUV500 और Scorpio नई थार वाले ZEN3 प्लेटफॉर्म के मोडिफाइड वर्जन पर बनी होगी। वहीं, महिंद्रा बोलेरो में भी नया प्लेटफॉर्म और डिजाइन चेंज देखने को मिलेगा। इसमें नया इंटीरियर और सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। नई बोलेरो में भी महिंद्रा थार वाला ही 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है।

Notifications    Ok No thanks