नई दिल्ली: Bajaj Pulsar Electric: अब मार्केट में पेट्रोल गाड़ियों के साथ इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड भी होने लगी है। दरअसल आम आदमी पेट्रोल-डीजल के दामों से परेशान हो चुका है। यही वजह है कि वह अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड कर रहा है। इस सब की वजह से वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतार दिए हैं ,वहीं अबतक जिन्होंने ऐसा नहीं किया है वह लगातार कोशिश कर रही हैं कि अपने इलेक्ट्रिक वाहन को उतारा जाए। इसी कड़ी में लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी पॉपुलर बाइक बजाज पल्सर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें- आ रही गजब की इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर मिलेगी 233Km की रेंज, देखें कीमत

बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक (Bajaj Pulsar Electric) बेहतरीन फीचर्स, बैटरी और रेंज के साथ आएगी। साथ ही कीमत आपके बजट में होगी। इसी के साथ इसमें कई शानदार सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं। आइए इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Bajaj Pulsar Electric Price

कंपनी बजाज पल्सर  इलेक्ट्रिक को दो वेरिएंट्स में लाने वाली है। इसमें पहले वेरिएंट की कीमत 1,30,000 रुपये है और दूसरे वेरिएंट की कीमत 1,50,000 रुपये हो सकती है।

Bajaj Pulsar Electric Range and Motor

बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक में 5Kwh पावर वाला बैटरी पैक देखने को मिलेगा। बैटरी के साथ 10000W का मोटर जोड़ा जाएगा। बैटरी एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 किलोमीटर तक चलेगी। यानी फुल चार्ज करने पर रेंज 150 किमी की मिलेगी। बैटरी को नार्मल चार्जर से फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है। वहीं फ़ास्ट चार्जर से फुल चार्ज करने में 2 घंटे का समय लगता है।

इसे भी पढ़ें- इस फल के सॉस में है वजन घटाने के बेहतरीन फायदे, शुगर, कोलेस्टोर्ल यदि जैसे बीमारियों को रखें शरीर से दूर, ऐसे बनाए

Bajaj Pulsar Electric Features

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वाई-फाई, फास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड, कांबी ब्रेकिंग सिस्टम और नेवीगेशन जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।