नई दिल्ली: देश में ईवी का क्रेज दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसी कई ऑटो मेकर ईवी लॉन्च कर रहें है। वही यामाहा मोटर्स इंडिया भी अपने पहले ई-स्कूटर पर काम कर रही है। कंपनी जल्द मार्केट मे अपने स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि यह ई-स्कूटर देखने में बहुत ही आकर्षक है और  बहुत सस्ता होने वाले है। इसका लुक शानदार है और फीचर्स भी दमदार है। ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

हाल ही में आई रिपोर्ट्स की मानें तो  यामाहा ने देश के यामाहा डीलर्स के सामने अपने इस नए स्कूटर को पेश किया है । वही इससे पहले कंपनी इसे स्कूटर को यूरोप के मार्केट में भी लॉन्च करेगी । वही भारत आने में इसको थोड़ा सा समय लग सकता है। तो चलिए इस ई-स्कूटर के खासियत, रेंज और कीमत में नजर डालतें है।

 Neo Electric Scooter का लुक- Neo Electric Scooter का लुक बहुत ही अच्छा है। इसमें एक शानदार दिखने वाला ट्वीन हेडलाइन सेटअप है। इसमें एक ब्रशलेस डीसी मोटर दी गई है जो 2.06PS पावर जनरेट कर सकती है।

वही टॉप स्पीड  40 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहेगी। ईको मोड में इसकी कैपेसिटी 1.58 किलोवाट हो जाती है परन्तु उस समय इसकी टॉप स्पीड भी घटकर 35 किलोमीटर प्रति घंटा रह जाएगी।

Neo Electric Scooter के फीचर्स- Neo Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक इलेक्ट्रिक डिस्प्ले दिया या है, जिस पर आपको बैटरी चार्जिंग की डिटेल्स, रास्ते की जानकारी, कॉल्स और मैसेज की जानकारी भी बाइक राइडर को लगातार मिलती रहती है। सीट के नीचे 27 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया गया है।

Neo Electric Scooter की रेंज और बैटरी- Neo Electric Scooter में 50.4 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी पैक आता है जिसका कुल वजन 8 किलोग्राम है। यदि आप अपने घर पर इसे चार्ज करते हैं तो यह लगभग 6 से 8 घंटे का समय लेता है। इस बार चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 38.5 किलोमीटर चल सकता है। इस रेंज को बढ़ाने के लिए आप अलग से बैटरी पैक भी लगवा सकते हैं जिसके बाद इसकी रेंज बढ़कर 68 किलोमीटर हो जाएगी। ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

Neo Electric Scooter की कीमत – इसकी कीमत यूरोप में 3,000 यूरो (भारतीय मुद्रा में लगभग 2.5 लाख रुपए) रखी गई है।

Recent Posts