SKODA ने नई KUSHAQ का विस्तृत पूर्वावलोकन देने के लिए दो डिज़ाइन स्केच जारी किए हैं। भारतीय बाजार के लिए मिडसाइज एसयूवी (SUV) का डिजाइन स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट कार के बोल्ड लुक से प्रेरणा लेता है। स्कोडा ऑटो ने फॉक्सवैगन समूह के मॉड्यूलर ट्रांसवर्स टूलकिट के MQB-A0-IN संस्करण को विशेष रूप से भारत के लिए अनुकूलित किया है। INDIA 2.0 उत्पाद अभियान के हिस्से के रूप में, यह स्कोडा और वोक्सवैगन ब्रांडों में से चार मॉडलों में से पहला है जो भारत में स्थानीय स्तर पर निर्मित किया जाएगा। स्कोडा KUSAHQ का विश्व प्रीमियर 18 मार्च 2021 को होगा।

पहला डिज़ाइन स्केच एक आक्रामक सामने प्रावरणी प्रदर्शित करता है, जिसका नाम संस्कृत की प्राचीन भारतीय भाषा से लिया गया है। ‘कुशक’ शब्द का अर्थ राजा या सम्राट होता है। तेजी से कटौती, दो-भाग के सामने हेडलाइट्स, जो विस्तृत स्कोडा जंगला तक फैले हुए हैं। अंडरराइड सुरक्षा वाला फ्रंट बम्पर एसयूवी के एथलेटिक लुक पर जोर देता है।

दूसरा स्केच नए SKODA KUSHAQ के रियर को दर्शाता है, जिसमें एक स्पष्ट संरचना है और बम्पर में एक लम्बी छत स्पॉइलर और एक बीहड़ रियर डिफ्यूज़र द्वारा तैयार किया गया है। मिडसाइज़ SUV के टेललाइट्स में ब्रांड के ट्रेडमार्क क्रिस्टलीय संरचनाएं हैं, और स्कोडा लेटरिंग टेलगेट पर ब्लॉक राजधानियों में दिखाई देती है।

प्रौद्योगिकी के संदर्भ में, स्कोडा KUSHAQ और अन्य आगामी वॉल्यूम मॉडल स्थानीय रूप से विकसित और उत्पादित MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। यह पहले से ही भारत में नई, सख्त सुरक्षा और उत्सर्जन आवश्यकताओं का अनुपालन करता है। नए वाहनों के लिए योजनाबद्ध 95 फीसदी स्थानीयकरण स्तर के साथ, पुणे में स्कोडा ऑटो के प्रौद्योगिकी केंद्र में तकनीकी विकास किया जा रहा है।

Recent Posts