नई दिल्ली: देश में सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी इस साल 2022 में धमाल कर रही है। इस कड़ी में मारुति सुजुकी एक और पॉपूलर कार को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। जी हां हम बात कर रहें हैं नेक्स्ट जेनरेशन ब्रेजा। कंपनी इस महीनें 30 जून को नेक्स्ट जेनरेशन ब्रेजा मार्केट में पेश और लॉन्च करने वाली है। जिसे ग्राहकों को लंबे समय से इंतजार था। लॉन्च से पहले ही नई ब्रेजा 2022 की खूबियां एक-एक करके सामने आने लगी हैं।कंपनी ने अपकमिंग ब्रेजा की बुकिंग भी शुरू कर दी है। तो चलिए यहां पर नजर डालतें इस कार के फीचर्स के बारे में…

नई ब्रेजा लुक और डिजाइन

लीक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ब्रेजा 2022 के टॉप वेरिएंट्स में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा।लुक और डिजाइन की बात करें तो लीक इमेज के मुताबिक इसके फ्रंट और रियर में काफी कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नई ब्रेजा के फीचर्स

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड के साथ ही हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील्ज, ऑटोमैटिक एसी, डुअल टोन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, न्यू जेनरेशन टेलिमैटिक्स, सनरूफ, रियर एसी वेट्स जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलने वाले है।

नई ब्रेजा के सेफ्टी फीचर्स

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और मल्टीपल एयरबैग्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

नई 2022 में विटारा ब्रेजा इंजन

कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा  इंजन और पावर की बात करें तो इसमें बिल्कुल नया इंजन 1.5 लीटर 4 सिलिंडर K15C Dualjet पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 103bhp की पावर और 137Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। नई ब्रेजा माइलेज के मामले में भी बेहतर होगी। ब्रेजा 2022 को 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही नए 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।

नई ब्रेजा कीमत

नई मारुति ब्रेजा की ऑफिशल वेबसाइट पर बुकिंग शुरू कर दी गई।साथ ही नेक्स्ट जनरेशन मारुति ब्रेजा की कीमत 8लाख से ₹12लाख तक के बीच में होगी।

Recent Posts