नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों धूम मचा रही है। मांग को देखते हुए हर ऑटो मेकर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करने का प्लान कर रही है। अभी देखा जाए तो टाटा मोटर्स ईवी सेगमेंट को ई-कार के मार्केट में राज कर रही है। कंपनी ने एक से बढ़कर एख गाड़ियो को लॉन्च किया है। जिससे आने वाली कंपनियों जो मार्कट में अपनी पहली इलेक्ट्रि कार को लॉन्च करने वाली है तो कढ़ी टक्कर मिलने वाली है।

भारतीय मार्केट में हाल ही में Citroen ने नई C3 हैचबैक पेश कर कीमतों का खुलासा कर कार को लॉन्च कर दिया है। जिससे मार्केट में सबसे छोटी SUV आ गई है। नया मॉडल भारी लोकल सीएमपी (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित है, जो इलेक्ट्रिक सहित कई बॉडी स्टाइल और पावरट्रेन के साथ कंपेटिबल है। हमने आपको पहले बताया था कि Citroen C3 हैचबैक पर आधारित एक ऑल-इलेक्ट्रिक कार भी तैयार कर रही है।

वही वही ई-कार की चाहत रखने वाले ग्राहकों के लिए खास बात यह है कि  मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई Citroen C3 इलेक्ट्रिक का दिसंबर 2022 तक अनावरण किया जा सकता है। कंपनी इस कार की कीमत कम रख सकती है, जिससे ग्राहकों को अपने ओर खींचा जा सके है।  EV में ऑटोमैटिक AC, रियर वाइपर और वॉशर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, रियर डिफॉगर और क्रूज़ कंट्रोल मिलने की संभावना है।

नई C3 इलेक्ट्रिक की रेंज

Citroen नई C3 इलेक्ट्रिक के साथ कई बैटरी साइज के विकल्प भी पेश कर सकता है। एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार को लगभग 300 किमी की रेंज के साथ आ सकती है। कंपनी इसे छोटी बैटरी के साथ उतार सकती है। बता दें कि कंपनी ने कार को लेकर कुछ जानकारी नहीं दी है। ऐसे में कंपनी जल्द ही ई-कार को लेकर अपडेट कर सकती है। जिसका ग्राहकों को लंबे समय से इंतजार है।

वही दूसरी और कंपनी ने सिट्रोएन सी3 भारत में लॉन्च कर इस कार की डिलिवरी शुरू कर दी है। वाहन वर्तमान में 19 शहरों में La Maison Citroën phygital शोरूम में खुदरा बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Recent Posts