नई दिल्ली: देश में इन दिनों पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ें है। ऐसे में ग्राहक बेहतर माइलेज, ईवी और सीएनजी वाले गाड़ियों की ओर जा रहें है। खास बात यह है देश के बाजार में एक से बढ़कर बाइक्स मौजूद है। जिसमे ग्राहक इन कम कीमत और बेहतरीन माइलेज वाली बाइक को खरीद रहें है। ऐसे में आप को ई बाइक खरीदने का प्लान कर रहें तो ययहां पर जान सकते है टीवीएस स्पोर्ट के बारे में…..

देश में ऐसी कई बेहतरीन माइलेज वाली बाइक्स हैं। जिसे खूब पंसद किया जाता है। जिसमें से टीवीएस स्पोर्ट भी खास बाइक है। तो चलिए नजर डालतें है……..

टीवीएस स्पोर्ट के कीमत, डाउनपेमेंट और ईएमआई के बारे में जानने से पहले आप को बतातें हैं। टीवीएस स्पोर्ट  बाइक के फीचर्स और माइलेज के बारे में….

टीवीएस स्पोर्ट के इंजन और पावर –  टीवीएस स्पोर्ट बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.29 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

टीवीएस स्पोर्ट बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनो व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूब वाले टायर को जोड़ा गया है।

टीवीएस स्पोर्ट का माइलेज-  माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये टीवीएस स्पोर्ट बाइक 76.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

टीवीएस स्पोर्ट  बाइक के फीचर्स, इंजन,ब्रेकिंग सिस्टम और माइलेज के बारे में जानने के बाद में आप को बतातें है, टीवीएस स्पोर्ट को खरीदने के लिए  कीमत, डाउपेमेंट और ईएमआई के बारे में..

टीवीएस स्पोर्ट की कीमत- टीवीएस स्पोर्ट के सेल्फ स्टार्ट और अलॉय व्हील वेरिएंट की शुरुआती कीमत 66,493 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 77,665 रुपये हो जाती है।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस टीवीएस स्पोर्ट को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक की तरफ से आपको 69,665 रुपये का लोन दिया जाएगा।

टीवीएस स्पोर्ट को खरीदने के लिए बाइक के लोन के बाद आपको 8 हजार रुपये बतौर डाउन पेमेंट करनी पड़ेगी। उसके बाद हर महीने 2,2238 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी। इस लोन को चुकाने के लिए बैंक की तरफ से 3 वर्ष का समय रखा गया है और इस दौरान बैंक 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

Recent Posts