टोयोटा (Toyota) किर्लोस्कर मोटर ने नए साल के लिए पहले महीने में बिक्री में 92 फीसदी की वृहद वृद्धि दर्ज की है। जापानी ऑटो प्रमुख ने कुल 11,126 इकाइयों को घरेलू स्तर पर, 2020 में इसी अवधि के दौरान 5,804 इकाइयों की तुलना में, हाल ही में लॉन्च किए गए निश्चित रूप से भुगतान किया है।

इनोवा क्रिस्टा का नया संस्करण नवंबर 2020 में शुरू हुआ। दूसरी पीढ़ी के मॉडल के जीवनकाल को बढ़ाने के लिए, टोयोटा ने नए डिजाइन किए गए पहियों को शामिल करने के साथ ही सामने के प्रावरणी के लिए डिजाइन परिवर्तन पेश किया। इंटीरियर को सूक्ष्म अद्यतन भी मिले। प्रीमियम एमपीवी जनवरी 2021 में ब्रांड के लिए सर्वश्रेष्ठ-विक्रेता के रूप में समाप्त हुआ।

इसने 2020 में इसी अवधि के दौरान 2,975 इकाइयों के मुकाबले 3,939 इकाइयों को तैनात किया, जिसमें 53 प्रतिशत की वृध्दि हुई। शहरी क्रूजर 3,000 से अधिक इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। कॉम्पैक्ट एसयूवी अनिवार्य रूप से मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली विटारा ब्रेज़ा का रिबेड संस्करण है और इसे कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया था।

Glanza प्रीमियम हैचबैक बैज इंजन वाली मारुति सुजुकी बलेनो है और यह जनवरी 2021 में कुल 2,556 यूनिट को जोड़ने के लिए जिम्मेदार थी। पिछले साल इसी महीने की तुलना में 2,191 यूनिट के साथ टोयोटा ने 17 फीसदी की YoY बिक्री में वृद्धि दर्ज की थी। हाल के दिनों में ग्लेनज़ा और अर्बन क्रूज़र दोनों ही टोयोटा के लिए महत्वपूर्ण कारक बन गए हैं।

उनकी संयुक्त बिक्री संख्या 50,000 अंक से भी अधिक हो गई है। कुछ हफ्ते पहले, टोयोटा ने फेसलिफ्टेड फॉर्च्यूनर को कीमतों के साथ पेश किया था जिसकी कीमत रु। 30 लाख (एक्स-शोरूम)। यह पूरी तरह से भरी हुई स्वचालित ट्रिम में लेगेंडर वेरिएंट के आगमन को भी देखता है। इसके अलावा, 2.8-लीटर डीजल इंजन ने कई यांत्रिक अपडेट प्राप्त किए।

Recent Posts