नई दिल्लीः मारुति सुजुकी ऑटो जगत की बड़ी कंपनियों में गिनी जाती है, जो आए दिन ग्राहकों के लिए नए-नए वेरिएंट्स की लॉन्चिंग करती रहती है। कंपनी का मकसद बिक्री को बढ़ाकर आर्थिक स्थिति को मजबूत करना होता है। मारुति सुजुकी अब एक और गाड़ी की लॉन्चिंग करने जा रही है, जिसपर तेजी से काम चल रहा है।

उम्मीद है कि मारुति सुजुकी ऑफरोडर एसयूवी Maruti Jimny को दिवाली से पहले बाजार में लॉन्च करेगी। कार का 5 डोर मॉडल जुलाई में भारत में दस्तक दे सकती है। वहीं अब खबर आ रही है कंपनी दिवाली के करीब यानी फेस्टिवल सीजन में कार 3 डोर वेरियंट भी भारत में लॉन्च करेगी।

बॉक्सी प्रोफाइल वाली यह एसयूवी रग्ड स्टाइलिंग के साथ आती है। इसके फ्रंट में 5-स्लेट ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हेडलैम्प और ब्लैक बंपर दिए गए हैं। बॉडी के चारों ओर ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, बाहर की तरफ निकले हुए वील आर्च और रियर माउंटेड स्पेयर वील इस एसयूवी के मस्क्युलर लुक को और बढ़ाते हैं।

मारुति जिम्नी भारत में 4-वील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी, जो इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमता को बढ़ाएगा। इसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 100bhp का पावर और 130Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे।

जिम्नी एसयूवी लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी। इसमें ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा एसयूवी में ऑटोमैटिक एसी, ऑडियो और क्लाइमेट कंट्रोल्स, हीटेड फ्रंट सीट्स और क्रूज कंट्रोल समेत अन्य फीचर मिलेंगे। सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर होंगे।

Recent Posts